मुंबई इंडियन्स की हार के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी भी गई!

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को रौंदकर फाइनल में एंट्री ले ली है. अब टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 28 मई को इस सीजन का खिताबी मैच खेलेगी. मुंबई इंडियंस को मिली हार पर टीम के कोच ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कप्तान रोहित को लेकर एक बड़ी बात कह दी है. पहले आपको रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को लेकर क्या कहा है वो बताते है। और फिर कोच ने क्या कहा ये भी दिखाएंगे।

” रोहित ने इस मैच के बाद गिल की बहुत तारीफ भी की है। रोहित कहते हैं “

यह अच्छा टोटल था जहां शुभमन गिल ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। शुभमन ने अंत तक बैटिंग की और हमारे किसी बल्लेबाज को भी ऐसा करने की जरूरत थी क्योंकि मैदान की एक साइड छोटी है और विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था।जिस तरह से शुभमन गिल बैटिंग कर रहे हैं, उनको क्रेडिट देना होगा। वह बहुत अच्छी फॉर्म में हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि यह बरकरार रहेगी।रोहित ने अपनी टीम के खिलाड़ी कैमरन ग्रीन और सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाजी की भी तारीफ की लेकिन उनकी टीम बड़ी पार्टनरशिप बनाने में नाकाम रही। रोहित मानते हैं कि इस सीजन में मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी सबसे बड़ा पॉजिटिव रही है और अगले सीजन में इन युवा खिलाड़ियों के दमखम देखने लायक होंगे। रोहित के मुताबिक सीजन में सभी टीमों की बॉलिंग को दिक्कतें आई है।

” वहीं मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने मैच के बाद कहा कि ”

रोहित एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्होंने टीम को लीड किया. हमारी बल्लेबाजी अच्छी रही. कप्तानी भी अच्छी रही. टीम ने इस सीजन में अच्छा क्रिकेट खेल है, जो हमें भविष्य में काम आने वाला है.कोच ने जो कुछ कहा उससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि बातों ही बातों ने कोच ने कप्तान को विदाई दे दी है और अगले सीजन में कप्तान किसी और को बनाया जा सकता है। आपको बता दें कि 2017 के बाद से यह पहला मौका है जब मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में कोई भी मैच हारी है. आखिरी बार साल 2017 मुंबई राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ क्वालीफायर मैच में हारी थी.मैच में शुभमन गिल ने बेहद ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए सीजन और अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक ठोक डाला. उन्होंने मात्र 60 गेंदों में 129 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 10 बड़े-बड़े छक्के भी निकले !

 इस शतक के साथ ही वह आईपीएल 2023 में अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने अब तक खेले 16 मैचों में 60.79 की बेहद खतरनाक औसत और 156.43 की स्ट्राइक रेट के साथ 851 रन बना लिए हैं.पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल की ताबड़तोड़ 129 रनों की पारी की बदौलत मुंबई को जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य दिया. गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 43 रन बनाए जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 28 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर ऑल आउट हो गई. मुंबई इंडियंस की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे. इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 रन और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए. शुभमन गिल की विस्फोटक पारी के बाद तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 2.2 ओवर में ही 10 रन देकर 5 विकेट झटक लिए !