गुजरात जीते चाहे चेन्नई, धौनी ही उठाएंगे ट्राफी ! शुभमन गिल का नाम भी ओरेंज कैप के लिए फाइनल

आईपीएल का फाइनल मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजराट टाइटंस के बीच शुरू हो उससे पहले कई ऐसी बातें हैं जो आपको जान लेनी चाहिए जहां हार्दिक पाड्या का सामना आईपीएल के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी से होगा. लेकिन दबाव उनके उपर नहीं है क्यों ििक हार्दिक पांड्या पहले ही सीजन में अपनी कैप्टेंसी में टीम को चौंपियन बना चुके हैं !ऐसे में दोनों टीमें के कप्तानों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. अगर हार्दिक इस बार खिताब जीतने में सफल होते हैं तो वह आशीष नेहरा को नहीं इस खिलाड़ी के हाथ में ट्रॉफी थमा सकते हैं. चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या  दूसरी बार चौंपियन बनने से महज एक कदम दूर है.  मुकाबले में गुजरात की टीम चेन्नई को हरा देती है तो जीटी हार्दिक की कप्तानी में दूसरी बार चौंपियन बन जाएंगी !

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी का श्रेय अपने फ्रेंचाइजी कोच आशीष नेहरा को दिया है. उन्होंने पांड्या को अपनी टीम का कप्तान बनाया था. लेकिन 16वें सीजन को फतह करने के बाद कप्तान ट्रॉफी नेहरा को नहीं बल्कि मोहित शर्मा को थमा सकते हैं.मोहित ने इस साल हार्दिक को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. और अगर टीम फाइनल जीती तो ट्रॉफी छूने का पहला मौका मोहित को ही मिलेगा. क्योंकि पिछले साल भी कप्तान ने युवा खिलाड़ियों को चमचमाती ट्रॉफी थमाकर उनका हौसला अफजाई कर सकते हैं !दूसरी और धौनी चाहते हैं कि वे आईपीएल से इस जीत के साथ विदााई लें लेकिन उनके पक्ष में एक बात कही जा रही है कि अगर सीएसके मैच हारती भी है तो हार्दिंक पांडया उन्हें सम्मान स्वरूप टाफी पकडने को कह सकते हैं क्यों कि हार्दिक धौनी की ही खोज हैं और धौनी के सम्मान का इससे बडा मौका हार्दिक के पास दोबारा नहीं आएगा।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में यदि गुजरात टाइटंस की टीम बचाने में सफल रहती है तो वो ये कमाल करने वाली आइपीएल इतिहास की कुल तीसरी टीम बन जाएगी.चेन्नई सुपरकिंग्स पांचवी बार चौपियन बनने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगीआईपीएल में चेन्नई और गुजरात की टीमें चार बार आमने सामने आ चुकी हैं. जिसमें 3  मैच गुजरात ने जीते हैं जबकि सीएसके सिर्फ1 मैच में जीत हासिल कर सकी है.  ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी की टीम गुजरात को उसी के घर में हरा कर खिताब पर कब्जा करेगी या एक बार फिर गुजरात की टीम चौपिंयन बनेगी !