आईपीएल खिताब जीतते ही धोनी ने कर दिया संन्यास को लेकर बड़ा ऐलान, सुनकर फैंस भी हैरान रह गए!

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार खिताबी जीत दिला दी और वो कर दिखाया जो कोई और कप्तान आज तक नहीं कर सका है।  पहले से ही कयास लगाये जा रहे थे कि इस सीजन फाइनल के साथ उनका आईपीएल करियर समाप्त हा जाएगा…. यही वजह थी कि मैच होते ही सबसे पहले उनसे इसी को लेकर सवाल पूछा गया जिसके बाद धोनी ने फाइनल मुकाबले के बाद संन्यास को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बताएंगे कि धौनी का इरादा आखिर क्यों ये बना है और क्या उनके दिल की बात है लेकिन पहले ये देखिए कि किस तरह धौनी ने मैच के बाद दर्शकों के साथ साथ विरोधी खिलाडियों का भी दिल जीत लिया!कैप्टन धौनी सादगी की मिसालकहे जाते हैं जब पूरे स्टेडिम में टीम के खिलाडी जीत सिलेब्रेट कर रहे हैं, माही ग्राउंड्समैन और स्टेडियम में काम करने वाले लोगों के पास जाकर उनके साथ फोटो क्लिक करा रहे थे।

जब विनिंग टाफी हाथों में थामने की बात आई तो धौनी अकेले टाफी लेने नहीं पहुंचे वल्कि उनके साथ खडै थे अंबाती रायडू। संन्यास का ऐलान कर चुके रायुडू के लिए आईपीएल फाइनल यादगार बन गया जब ट्रॉफी कलेक्शन के लिए धोनी ने रायूडू को इन्वाइट किया। फैंस इसे माही का मैजिक कहते हैं क्यों ऐसा सिर्फ माही ही कर सकते हैं। जीत का क्रेडिट पूरी टीम को देते हुए माही जश्न वाली तस्वीरों में सबके किनारे नजर आए। इसी बीच जब सेलीब्रेशन के बाद धौनी से सन्यास के बारे में सवाल पूछा गया तो इस बार उन्होंने घुमा फिराकर नहंी वल्कि सीधे सीधे जबाव दे दिया।

धोनी ने संन्यास को लेकर किये जा रहे सवालों पर कहा कि

वैसे तो ये रिटायरमेंट लेने का बेस्ट समय है लेकिन मुझे काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है। यहाँ से चले जाना आसान काम होगा लेकिन 9 महीने कड़ी मेहनत करते हुए एक और आईपीएल खेलना मुश्किल होगा। बॉडी के लिए इतनी मेहनत आसान नहीं ।  चेन्नई के पहले मैच में मेरे नाम के नारे लग रहे थे और मेरी आँखों में पानी आ गया था। मुझे डगआउट में इस पर सोचने का समय लगा।धोनी ने कहा कि जो मैं हूं, उसके लिए फैन्स मुझे प्यार करते हैं। हर ट्रॉफी खास होती है लेकिन आईपीएल में आपको कड़ी मैच के लिए तैयार रहना होता है। मैं अभी सन्यास का ऐलान नहीं कर रहा हूं । अभी मैं और मेहनत करूंगा और अगले सीजन से पहले फैसला लूंगा!धोनी ने मैच को लेकरकहा कि आज गेंदबाजी काम नहीं आई लेकिन बल्लेबाजों ने दबाव हटा दिया। मैं निराश हो जाता हूं लेकिन हर इंसान के साथ ऐसा होता है। हर इन्सान का दबाव से निपटने का तरीका अलग होता है। अजिंक्य रहाणे को लेकर कोई चिंता नहीं थी क्योंकि वह अनुभवी खिलाड़ी हैं। धोनी ने रायडू की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा फील्ड पर अपना 100 फीसदी देते हैं। मजाक में धोनी कहा कि मैं उनके साथ फेयरप्ले अवॉर्ड नहीं जीत सकता।