नया स्पॉन्सर और एक अलग रंग!  भारतीय टीम की नई जर्सी का हुआ अनावरण, नई थीम ने सबको बनाया दीवाना!

बीसीसीआई ने अब टीम इंडिया के खिलाडियों को नई सौगात दे दी है। टाइटल स्पोंसर बदले जाते ही टीम की जर्सी में भी बदलाव करते हुए नई जर्सी को लांच किया गया है। नई जर्सी न केवल देखने मे आकर्षक है वल्कि टी 20 और वन डे दोनों के लिए रंग और ढंग भी अलग अलग कर दिया गया है। आपको पता ही होगा कि पिछले ही में टीम इंडिया के नए किट स्पॉन्सर ने करार किया है और अब इसकी एक झलक भी देखने को मिल गई है। हालांकि नए स्पॉन्सर के साथ जर्सी मैदान पर ही देखने को मिलेगी लेकिन किट स्पॉन्सर की तरफ से ट्रेनिंग किट मुहैया करा दी गई है।

एडिडास अब टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर है। इसकी ट्रेनिंग किट का अनावरण इंग्लैंड में किया गया है। भारतीय टीम की ट्रेनिंग किट के फोटो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर जारी करते हुए बताया है कि ट्रेनिंग किट लॉन्च हो गई है। पहले टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर किलर जीन्स था। इसके बाद एडिडास के साथ करार किया गया है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के साथ इंग्लैंड में हैं। वहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चौम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

भारतीय टीम की जर्सी अब अलग नज़र आने वाली है। टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों प्रारूप में भारतीय टीम अब अलग जर्सी पहनेगी। टीम इंडिया की जर्सी का रंग वनडे और टी20 में ब्लू ही है। डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। कन्धों की तरफ एडिडास की पहचान मानी जाने वाली तीन लाइन डिज़ाइन रखी गई है। इसके अलावा जर्सी में दाएं तरफ छाती पर एडिडास का लोगो भी है। बाएँ तरफ बीसीसीआई का लोगो है।टेस्ट प्रारूप की जर्सी में भी लाइनिंग वही रखी गई है लेकिन लोगो का रंग नीला है। भारत नाम लिखा गया है, उसका रंग भी नीला ही है। एडिडास ने इस जर्सी को काफी दिलचस्प बनाने का प्रयास किया है। टीम इंडिया सबसे पहले सफेद रंग वाली जर्सी पहनेगी। वर्ल्ड टेस्ट चौम्पियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी तो एक  अलग ही रूप खिलाड़ियों का दिखेगा।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चौम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से द ओवल में शुरू होगा। लगातार दूसरे सीजन टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया है। पिछली बार भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल 4 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बाजी मारी थी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेजबानी करते हुए 2-1 से सीरीज जीती थी।