इस एक्ट्रेस के साथ सलमान खान बसाना चाहते थे घर, असल जिंदगी में तो दूर फिल्मी पर्दे पर भी नहीं बन पाई जोड़ी!

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान 57 साल के हो गए लेकिन उनके चाहने वालों की वो तमन्ना आज तक अधूरी है जिसके लिए उनसे बार बार सवाल पूछे जाते हैं। जी हां, सही समझा आपने … आखिर सलमान भाई ने अब तक शादी क्यों नही की और अब अकेले ही जिंदगी बसर करने का इरादा क्यो ंपक्का कर लिया है।  सल्लू मियां का फिल्मी करियर जितना सुर्खियों में रहा उतना ही उनकी पर्सनल लाइफ भी चर्चा में रही है।  सलमान खान इस उम्र में भी कुंवारे हैं लेकिन उनका दिल कई हसीनाओं ने धड़का है. तमाम एक्ट्रेस के साथ सलमान का नाम जुड़ा लेकिन किसी के साथ उनकी जोड़ी नहीं बन पाई. कम ही लोग जानते हैं कि कि जूही चावला से भी एक्टर सलमान खान एकतरफा प्यार कर बैठे थे और इतना ही नहीं उनसे शादी करने के लिए वो उनके घर भी पहुंच गए थे !

सलमान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बात स्वीकार की थी कि वो जूही चावला को बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. शादी का रिश्ता लेकर सलमान, जूही के घर तक पहुंच गए थे लेकिन एक्ट्रेस के पिता ने इस शादी के लिए साफ इंकार कर दिया था और भाईजान का दिल टूट गया. सलमान की जिंदगी में इसके बाद भी कई एक्ट्रेस ने दस्तक दी जैसा कि रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं. इधर जूही चावला ने साल 1995 में जय मेहता संग शादी रचा ली थी. सलमान के इस राज को कम ही लोग जानते थे लेकिन जब इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया तो हर कोई हैरान रह गया था. यहां एक बात ध्यान देने वाली है कि जूही चावला ने बॉलीवुड के तमाम बड़े एक्टर्स के साथ फिल्में की हैं, चाहे वो आमिर खान हो, शाहरुख खान, अजय देवगन लेकिन सलमान खान के साथ फिल्मी पर्दे पर उनकी जोड़ी कभी बन ही नहीं पाई, अब इसे इत्तेफाक कहें या फिर दोनों ही एक साथ काम करना ही नहीं चाहते थे ऐसा कुछ भा कहा जा सकता है। इस बात में क्या सच्चाई है ये तो जूही चावला और सलमान खान ही खुलकर बता सकते हैं लेकिन दोनों के बीच रिश्ते कुछ खास थे ये पक्का है!

सलमान खान  57 साल की उम्र में भी बॉलीवुड में पूरी तरह से एक्टिव हैं. उनकी फिटनेस देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. उनकी टाइगर सीरीज की तीसरी फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है. आपको बता दें कि 1988 में सलमान ने बीवी हो तो ऐसी फिल्म से अपना डेब्यू किया। इसके बाद बतौर लीड एक्टर उनकी फिल्म मैंने प्यार किया रिलीज हई थी। इस फिल्म ने सलमान की किस्मत बदल दी। पर्दे रोमांटिक हीरो बनने वाले सलमान देखते ही देखते लोगों के लिए भाईजान और टाइगर बन गए। उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा। अपने अफेयर के चक्कर में कई बार वो विवादों में भी पड़े।संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय, कटरीना कैफ न जाने कितनी लड़कियां उनके जीवन में आईं और गईं लेकिन सलमान आज भी कुंवारे हैं।