सूर्यकुमार यादव को किसने दिया था SKY नाम ? सूर्या ने किया खुलासा और इस दिग्गज को कहा शुक्रिया!

टीम इंडिया का स्टार कहिए या भारतीय दर्शकों से लेकर दुनियां भर कि क्रिकेट फैंस का सबसे दुलारा बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के लिए कम ही है! इतने कम वक्त में विश्व क्रिकेट पर राज करने वाला ये सितारा निजी जिंदगी में विल्कुल भी एटीटयूड नहीं रखता अपने ताजा इंटरव्यू में बीच मैदान कैमरे के सामने सूर्या ने हर वो सच बता दिया है जो उनकी जिंदगी से जुडा हुआ है। यही नहीं उन्होनेे ये भी बता दिया है कि उन्हे स्काई नाम किसने और कब दिया। आप भी स्काई नाम की कहानी सुनकर हैरान रह जाएंगे।

सूर्य कुमार यादव ने जब बताया कि इस पुराने भारतीय लीजेंड ने उन्हें ये नाम दिया है तो खुद उनके साथी खिलाडी भी हैरानी जताते नजर आए हैं। आपको बताएंगे कि सूर्या का स्काई नाम कैसे पैदा हुआ था लेकिन पहले उस ताजा तस्वीर की बात करते हैं जो लंदन से सामने आई है। भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय लंदन में वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच शुभमन गिल और सूर्य कुमार यादव हाल ही में स्क्वाड में शामिल हुए।लंदन पहुंचे इन दोनों खिलाड़ियों की एक शानदार सामने आई है जिसमें ये दोनों देसी बॉयज काफी स्टाइलिश लग रहे हैं !

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अपने  इंस्टाग्राम पर सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल की एक तस्वीर शेयर कर फैंस को जानकारी दी कि वह यूनाइटेड किंगडम, लंदन पहुंच गए हैं। शुभमन गिल के साथ सूर्या की बांडिंग देखकर लोग कह रहे कि ये दोनों टीम इंडिया में अब धमाल मचाएंगे और सिर्फ इनके ही नाम सुर्खियों का सबब बनेंगे। इसी के साथ ही लंदन से ही सूर्यकुमार यादव का एक खास इंटरव्यू भी सामने आया है। सूर्यकुमार का नाम स्काई कैसे पड़ा।  खुद सूर्या इसका खुलासा इस इंटरव्यू में किया है।

सूर्या ने बीसीसीआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि

2014-15 में जब मैं कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलता था, तब गौतम गंभीर ने मुझे ये नाम दिया था। इसके पीछे की वजह ये थी कि हर किसी को सूर्यकुमार यादव कहकर बुलाने में थोड़ी मुश्किल होती थी। मेरा नाम का शॉर्टकट खोजा जा रहा था और तभी  से मेरा नाम स्काई हो गया!

सूर्या से इसके बाद पूछा गया कि आपकी फेवरेट सिटी कौनसी है, तो बल्लेबाज ने कहा- मेरा पसंदीदा शहर लंदन है। जबकि यूके के फेवरेट ग्राउंड के तौर पर सूर्या ने लॉर्ड्स का नाम लिया। सूर्या ने कहा- सब जानते हैं कि इसका कितना शानदार इतिहास रहा है। मुझे याद है जब मैं यहां टेस्ट मैच के लिए आया था, ये एक शानदार फीलिंग थी। इंग्लिश ब्रेकफास्ट के बारे में सूर्या ने कहा- ब्राउन ब्रैड की स्लाइस और कुकीज मुझे पसंद हैं।अपने खास सूपला शॉट को लेकर भी सूर्या ने खुलासा किया है। सूर्या ने सूपला शॉट को लेकर बताया कि कि ये टर्म टेनिस बॉल क्रिकेट से आई है। मैंने इसे घर पर कई बार खेला है। सूपला शॉट वो है जब गेंद आपके सिर के पास आए और आप इसे विकेटकीपर के ऊपर से ठोक डालें। मुझे इसे खेलना पसंद है। यंगस्टर्स को क्या एडवाइस देना चाहेंगे? सूर्या ने इस सवाल पर कहा- खुद के प्रति ईमानदार रहें। हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क भी करें। टीम में बेस्ट मेट्स के सवाल का जवाब देते हुए सूर्या ने कहा- टीम में मेरे सभी अच्छे दोस्त हैं, लेकिन मुझे ईशान, सिराज, अक्षर, अश्विन के साथ समय बिताना पसंद है। सूर्या ने ‘सूरमा’ को अपनी फेवरेट स्पोर्ट्स फिल्म बताया।