खान सर ने क्यों नहीं की है अबतक शादी, खुद किया खुलासा   कह डाली ऐसी बात, जिसे सुनकर आज चौंक जाएंगे आप !

पटना वाले खान सर को कौन नहीं जानता. उनके पढ़ाने के अंदाज से लेकर उनकी कॉमेडी तक के दीवाने पूरे हिंदुस्‍तान में ही नहीं वल्कि पूरी दुनियां में हैं । सोशल मीडिया से लेकर यूट्यूब तक उनकी तगड़ी फैन-फॉलोइंग है. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. इसी बीच जो एक सवाल बार बार खान सर से पूछा जाता था उसका जबाव भी आखिरकार सामने आ गया है । सब जानना चाहते थे कि खान सर ने अभी तक शादी क्यों नहीं की है तो इसी सवाल पर खुद खान सर ने चुप्‍पी तोडते हुए अपने दिल की बात सार्वजनिक कर दी है ।

लोकप्रिय यूट्बर और दुनिया भर में ‘खान सर’ के नाम से जाने जाने वाले फैजल खान की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन-फॉलोइंग है. फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. वह अपने ऑनलाइन क्लासेस को लेकर काफी ज्यादा फेमस है. खान सर ने महज 3 सालों में इतनी पॉपुलैरिटी हासिल की है कि यूट्यूब चैनल पर उनके 17 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. हालांकि सबके मन में ये ख्याल आता होगा कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की है.

खान सर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने स्टूडेंटस की पढ़ाई को लेकर काफी बिजी रहते हैं. उनके पास बिल्कुल भी टाइम नहीं रहता है. वह 2 बजे रात तक क्लास लेते हैं और सुबह जल्दी उठ जाते हैं. कभी-कभी तो उनका स्टाफ भी इस बात से चिढ़ जाता है. इसी बीच जब शादी के बारे में उनसे पूछा गया था, तो खान ने कहा कि मैं अपनी जिंदगी में काफी खुश हूं, मेरी जैसे शेडयूल की लाइफ जीन किसी लडकी के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगा शायद इसीलिए अभी तक कोई ऐसा मिला नहीं जिससे रिश्‍ता जुड सकता था ।

खान सर ने द कपिल शर्मा शो में कहा था कि शिक्षा को हास्य बनाकर रोचक बनाया जा सकता है. “इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न इसे मिलाया जाए और मैंने शिक्षा में हास्य जोड़ने के बारे में सोचा ताकि छात्रों को सीखने में रुचि हो और साथ ही मजा आए.” खान सर ने अपनी कक्षाओं की फीस घटाकर 7,500 रुपये कर दी.

उन्होंने अपने संस्थान में पढ़ने के लिए आने वाले छात्रों की कहानियों को भी साझा किया था. उन्होंने कहा, “एक लड़की मेरे पास आई और कहा कि सर कृपया मेरी क्लास को सुबह कर दीजिए. मैंने पूछा कि क्यों, जिस पर उसने जवाब दिया कि मैं शाम को बर्तन धोने जाती हूं.” ये सब सुनकर मेरा दिल टूट गया. खान सर की कहानी सुनकर कपिल भावुक हो जाते हैं और सभी फैजल खान की नेक पहल के लिए तालियां बजाते हैं.