अगर आपको भी अपने बालों से है प्यार ,बुढापे तक रखना है इन्हे काला तो फिर ये नुस्खा आपके काम आ सकता है !

हर किसी की चाहत होती है कि जिंदगी भर उनके बाल काले और घने रहे और जिंदगी भर वो गंजे न हों लेकिन ये चाहत बहुत कम ही लोगों की पूरी हो पाती है ! किसी न किसी वजह से बाल झड़ ही जाते हैं और लोगों को मजबूरी में गंजा होना ही पड़ता है ! ऐसे में दामोह के इन बाबा का नुस्खा आपके लिए काम का साबित हो सकता है और अगर आपने इसको अपना लिया तो फिर आपको कभी आपने बालों से शिकायत नहीं होगी ! इन बाबा के फॉर्मूले ने कईयों की जिंदगी को बदल दिया है और ऐसा परिवर्तन लोगों की जिंदगी में आया है कि लोग अब बाबा जी की जयजयकार करते हैं ! मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके की नामीग्रामी शख्सियत पूर्व सांसद और कृषि मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया अब 86 साल के हो चुके हैं ! लेकिन उनके सिर के बाल आज भी मजबूत, चमकदार, काले और घने हैं !

इसके पीछे उनकी अटूट मेहनत है ! इसके अलावा उन्होंने आज तक अपने बालों में किसी भी प्रकार की शैम्पू या साबुन का इस्तेमाल नहीं किया है ! इस वजह से उनकी स्किन और बाल आज भी चमकदार है ! दरअसल, आजकल बालों के झड़ने की समस्या से महज 35 साल की उम्र में ही लोगों को गंजापन आ जाता है ! इससे काफी लोग परेशान हैं ! कम उम्र में बालों में सफेदी आना, अधिक झड़ना, डल, ड्राई नजर आना आपकी खूबसूरती को कम कर देते हैं ! इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के जतन अपनाते हैं ! जैसे कि शैम्पू, हेयर प्रोडक्ट्स, हेयर सीरम का इस्तेमाल करते हैं ! लेकिन, लाभ नहीं मिलता है ! अगर आप बाल संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन बाबा जी के नुस्खे आपकी मदद कर सकते हैं !

इसका इस्तेमाल करने से किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा ! सबसे पहले अपने खेत में मौजूद 10 किलो काली मिट्टी में,1 किलो गोमूत्र, 1 किलो दही,500 ग्राम हल्दी और 250 ग्राम घी डाल करके अच्छी तरह से मिश्रण तैयार कर लें ! इसका उपयोग आप नहाते समय कर सकते हैं ! इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन चमकदार और बाल चमकीले हो जाएंगे ! गंजेपन की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा ! रामकृष्ण कुसमरिया ने बताया कि इन पांच चीजों का अच्छी तरह से मिश्रण कर इसका इस्तेमाल नहाते समय कर सकते हैं ! इसके अलावा इस मिश्रण का साबुन बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं ! लेकिन, इसे साबुन बनाने के लिए धूप में सुखाना होगा ! हालांकि, पुराने लोग पहले मिट्टी से ही बालों को धोते और नहाते थे ! ऐसे में अगर आप इस नुस्खे का पालन करते हैं तो फिर आपको कभी भी बालों से जुड़ी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपके बाल सारी उम्र काले और घरे रहेंगे ! न तो वो झड़ेंगे और न ही वो सफेद होंगे !

3 thoughts on “अगर आपको भी अपने बालों से है प्यार ,बुढापे तक रखना है इन्हे काला तो फिर ये नुस्खा आपके काम आ सकता है !

  1. I enjoyed it just as much as you will be able to accomplish here. You should be apprehensive about providing the following, but the sketch is lovely and the writing is stylish; yet, you should definitely return back as you will be doing this walk so frequently.

  2. Wow, fantastic weblog structure! How lengthy have you been blogging for?
    you make blogging look easy. The whole glance of your website is
    magnificent, as smartly as the content! You can see similar
    here sklep internetowy

  3. I simply must tell you that you have written an excellent and unique article that I really enjoyed reading. I’m fascinated by how well you laid out your material and presented your views. Thank you.download video twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *