शाहरूख और ऐश्वर्या के बीच क्या था रिश्ता? एक फिल्म के चक्कर में हुआ था कुछ ऐसा !

एक समय पर शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था। दोनों ने मोहब्बतें सहित साथ में कई फिल्मों में काम किया। हालांकि बाद में इन दोनों के रिश्तों में खटास आ गई। वजह ये थी कि शाहरुख ने ऐश्वर्या को कई फिल्मों से रिप्लेस करा दिया था।

ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो और शाहरुख फिल्म चलते-चलते में साथ काम करने वाले थे, लेकिन अचानक उन्हें बिना बताए फिल्म से निकाल दिया गया। ऐश्वर्या की जगह रानी मुखर्जी को कास्ट कर लिया गया। बाद में इसके लिए शाहरुख खान ने ऐश्वर्या से माफी भी मांगी थी।ऐश्वर्या राय बच्चन ने सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में फिल्मों से निकाले जाने पर शाहरुख पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। सिमी ग्रेवाल ने ऐश्वर्या से पूछा कि क्या सच में उन्हें शाहरुख की कई फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

जवाब में ऐश्वर्या ने कहा

अब मेरे पास इस सवाल का जवाब कैसे हो सकता है। ये जरूर है कि हम लोग साथ में कुछ फिल्म करने वाले थे, लेकिन बीच में कुछ ऐसा हुआ कि मुझे उन फिल्मों से निकाल दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या को शाहरुख की लगभग पांच फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

ऐश्वर्या का कहना था कि उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि उनके साथ क्या हुआ। उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, श्मुझे खुद भी नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ। मैं किसी से पूछने भी नहीं गई कि मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया। ये मेरी आदत ही नहीं है। अगर कोई किसी विषय पर जवाब नहीं देता है, इसका मतलब यही है कि वो कभी नहीं चाहता है कि ऐसा हो।यहां तक कि ऐश्वर्या को इस बात की भनक तक नहीं थी कि उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया है। उनकी जगह पर रानी मुखर्जी को कास्ट किया गया। ये बात ऐश्वर्या को काफी हर्ट कर गई थी। इसके बाद से ही ऐश्वर्या और शाहरुख के रिश्तों में कड़वाहट आ गई।

शाहरुख खान से भी इस विषय पर सवाल किए गए थे। तब उन्होंने कहा, मैं पर्सनली इस बात से काफी दुखी था कि ऐश्वर्या फिल्म चलते-चलते का हिस्सा नहीं बन पाईं। मैं और वो काफी अच्छे दोस्त हैं, हमने एक साथ काफी फिल्में की हैं। मुझे इस बात का काफी अफसोस है कि मामला इस स्तर  तक पहुंच गया।एक प्रोड्यूसर के तौर पर मेरे हाथ बंधे हुए थे। मैं इकलौता फिल्म का प्रोड्यूसर नहीं था। हम फिल्म को तीन-चार महीने में खत्म करना चाहते थे। हालांकि हम बाद में ऐश्वर्या को लेकर दुखी जरूर थे, हमने सोचा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था।कुछ रिपोर्ट्स ये भी कहती है कि सलमान खान की वजह से ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया गया था। उस वक्त सलमान और ऐश्वर्या के बीच रिश्ते काफी तनावपूर्ण थे। कहा जाता है कि सलमान फिल्म के सेट पर पहुंच गए थे और जोर जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया था। खबरें ये भी थी कि इस बात को लेकर सलमान और शाहरुख में लड़ाई भी हो गई थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख को करण जौहर अपनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के जरिए एक बार फिर पर्दे पर लेकर आए। इस फिल्म में शाहरुख खान का गेस्ट अपीयरेंस था। फिल्म में वो ऐश्वर्या के एक्स हसबैंड की भूमिका में थे। इस फिल्म में ऐश्वर्या का ग्लैमरस लुक देखने को मिला था। उनके और रणबीर कपूर के बीच केमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था।