संजू सैमसन के पास आकर हार्दिक पांड्या ने कर दी गंदी हरकत! भड़क गए लोग !

आईपीएल 2023 में अब तक फैंस ने कई शानदार कैच देखें होंगे। कभी कोई खिलाड़ी सुपरमैन की तरह डाइव लगाकर कमाल दिखाता है तो कभी कोई एक हाथ से बल्लेबाज का काम खत्म कर देता है। सोशल मीडिया पर भी लगातार ऐसे ही कैच के वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन ऐसा कैच आज से पहले नहीं देखा होगा। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में फैंस को बड़ा ही अनोखा कैच देखने को मिला जहां तीन खिलाड़ियों की कोशिश बेकार रही और चौथे ने अपनी समझदारी से विकेट लेने का मौका भुनाया। चलिए पहले आपको ये कैच दिखाते है। और फिर कप्तान हार्दिक पांडया की वो हरकत भी दिखाएंगे जो कैमरे में कैद न होती तो शायद कोई भरोसा भी न करता !

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच पिछला मैच अहमदाबाद में खेला गया। गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पहले ही ओवर में काफी एक्शन देखने को मिला। ओव र की तीसरी गेंद ऋद्धिमान साहा के बल्ले के किनारे पर लगी. टाइमिंग सही नहीं रही और गेंद काफी ऊंची उठ गई। गेंद को उठता देख पॉइंट पर खड़े हेटमायर, मिड विकेट पर खड़े ध्रुव जुरेल और विकेटकीपर संजू सैमसन कैच लेने दौड़े।जुरेल और हेटमायर आपस में टकरा गए जिसके कारण संजू सैमसन भी गेंद पकड़ नहीं पाए। टकराव के कारण गेंद उछल गई और पास ही खड़े ट्रेंट बोल्ट ने फुर्ती दिखाते हुए कैच लपक लिया। बोल्ट कैच लेकर हंस रहे थे लेकिन संजू सैमसन काफी नाराज दिखाई दे रहे थे। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों से पूछा कि वो क्या करना चाह रहे थे।करीबी मुकाबले में गुजरात को अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान के हाथों 3 विकेट से हार मिली, लेकिन इस मैच के दौरान हार्दिक पांड्या का एक दूसरा ही रूप देखने को मिला। हार्दिक पांड्या इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को स्लेजिंग करते हुए नजर आए।

हार्दिक पांड्या मैदान पर अक्सर उत्तेजित नजर आते हैं लेकिन राजस्थान के खिलाफ मैच में उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला जो आम तौर पर नहीं दिखता है। इस मैच की दूसरी पारी के पॉवरप्ले के दौरान जब मो. शमी गेंदबाजी कर रहे थे तब हार्दिक पांड्या दौड़कर बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन के पास आए और उनके कान में कुछ कहा। इस बाद संजू के रिएक्शन से ऐसा लगा कि वो हार्दिक पांड्या की बात से खुश तो बिल्कुल भी नहीं थे, लेकिन उन्होंने उस वक्त कुछ नहीं कहा और फिर उनकी बल्लेबाजी का नमूना सबने देखा। यानी हार्दिक पांड्या द्वारा संजू को स्लेजिंग किया जाना उनके हक में तो बिल्कुल भी नहीं रहा।

 राजस्थान की टीम को जीत के लिए 178 रन का टागरेट मिला था और इस टीम ने 55 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे और संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने बेहद सावधानी के साथ बल्लेबाजी की और 32 गेंदों पर 60 रन ठोक डाले और टीम को जीत की पटरी पर ला दिया। हालांकि इसके बाद भी राजस्थान की राह आसान नजर नहीं आ रही थी, लेकिन हेटमायर ने 26 गेंदों पर 5 छक्के व 2 चौकों की मदद से नाबाद 56 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के बाद राजस्थान की टीम के 8 अंक हो गए और ये टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर है। वहीं आईपीएल में राजस्थान की टीम ने गुजरात को पहली बार हराने में सफलता हासिल की।