यूपी में 2024 लोकसभा का चुनावी विगुल बजाने आएगें पीएम मोदी,प्रदेशवासियों को देंगे खास योजनाओं की सौगात!

Utter Predesh News & Update लोकसभा चुनाव को लेकर हर दल में रणनीति बनाने को दौर जारी है,कोई छोटे दल के साथ गठबंधन को राजी है तो किसी दल की सीधी जनता तक पहुंचने की तैयारी है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री भी उत्तर प्रदेश में अपना दौरा करने जा रहें हैं।आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी( Vanarasi ) के साथ ही यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ( U P Chif Minister Yogi Adityanath ) की विधानसभा सीट गोरखपुर का भी दौरा करेंगें।भाजपा पार्टी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। ऐसे में केवल पूर्वांचल ही नही पूरी यूपी,बिहार के साथ अन्य राज्यों में भी विपक्षी एकता को चुनौती देंगे और अपने मिशन 2024 को मजबूती देंगे

प्रधानमंत्री यहां सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे साथ ही 12100 करोड रूपए से अधिक विभिन्न विकास परियोजानओं का उदघाटन और शिलान्यास करेंगे। मोदी जंक्सन सोननगर रेलवे लाईन के फ्रंट कोरीडोर का लोर्कापण करेंगें जो कि 6760 करोड रूपए से अधिक लागत से बनाई गई है।ये नई लाईन लोगो को तीव्र और कुशल आवा जाई की सुविधा प्रदान करेगी साथ ही प्रधानमंत्री NH-56 वाराणसी जौनपुर की फोर लेन सड़क का भी लोर्कापण करेंगे। इससे वाराणसी से लखनऊ जाना और भी आसान हो जाएगा।

इन योजनाओं की भी आम जनता को मिलेगी सौगात

प्रधामंत्री वाराणसी में 18 PWD सड़को को निर्माण और नवीनीकरण,BHU में अंतरराष्ट्रीय गर्ल्स होस्टल का निर्माण NDDB मिल्क प्लांट और रामनगर में गाय गोबर पर आधारित वायो गैस सयंत्र और 15 PWD सड़को का नवीनीकरण इन योजनाओं को लगभग 780 करोड रूपए का लागत से विकसित किया जाएगा।

काशी के घाटों का होगा नवीनीकरण

प्रधानमंत्री मणिकर्णिका और हरीशचन्द्र घाट के फिर से निर्माण और पुर्नविकास की आधारशिला भी रखेंगे।इसके साथ ही करसरा में छात्रावास निर्माण की भी आधारशिला रखी जाएगी।

पीएम स्वनिधि और दो वंदे भारत की भी देंगे सौगात

कार्यक्रम के दौरान लाभार्थिओं को पीएमस्वनिधि के ऋण और आयुशमान भारत कार्ड भी वितरित करेंगे साथ ही गोरखपुर रेलवे स्टेशन से दो वंदे भारत ट्रेनो का हरी झंडी दिखाएंगे।इनमे गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत और जोधपुर अहमदावाद वंदे भारत एक्सप्रेस है।पीएम गोरखपुर रेलवे स्टेशन नवीनीकरण शिलान्यास भी करेंगे जो लगभग 498 करोड से अधिक की लागत  से तैयार होगा।