गड़बड़ी के आरोपों ने बढ़ा दिया सियासी पारा, सत्ताधारियों पर खेला करने का लगा आरोप !

लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद वैसे तो हर सीट पर खुशी का माहौल दिख रहा है लेकिन एक लोकसभा सीट को लेकर हंगामा बरपा हुआ है और अब इस लोकसभा सीट पर वीवीपैट मशीन से निकलने वाली पर्चियों की गिनती करवाने की मांग उठ रही है और दावा किया जा रहा है कि हार जीत के फैसले में जो धांधली हुई है उसका फैसला इन पर्चियों की गिनती से हो जाएगा और पता चल जाएगा कि सही में किस पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी ! हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट की ! जहां से कांग्रेस उम्मीदवार रामनाथ सिंह सिकरवार (Ramnath Singh Sikarwar) ने मतगणना के दौरान गड़बड़ी होने का आरोप लगाया है ! जिसके बाद उन्होंने अब इस सीट पर फिर से वीवीपैट की पर्चियों की फिर गिनती कराने की मांग की है ! उन्होंने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए आगरा जिलाधिकारी को पत्र लिखा है ! रामनाथ सिंह सिकरवार फतेहपुर सीकरी सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में थे ! उनका आरोप है कि मतगणना के समय गड़बड़ी हुई है ! 
जिसके लिए उन्होंने पहले ही आगरा ज़िलाधिकारी से फिर इस सीट पर मतगणना कराने की मांग की थी लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई ! उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर अब फिर से वीवीपैट की पर्चियों की गिनती की मांग की है ! उन्होंने पत्र में लिखा कि फ़तेहपुर सीकरी (Fatehpur Sikri) आगरा ( AGRA) की मतगणना 4 जून को तहसील खेरागढ़ की फल-गल्ला मंडी में की गई थी ! मतगणना में खामियां होने के कारण दोबारा मतगणना के लिए आपको प्रार्थना पत्र दिया गया था ! जिस पर दोबारा मतगणना नहीं की गई ! आपसे निवेदन हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार वीवीपैट की पर्चियों की गणना कराने की कृपा करें ! फतेहपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के राजकुमार चाहर की जीत हुई है ! इस सीट पर इंडिया गठबंधन की ओर से रामनाथ सिंह सिकरवार को चुनाव मैदान में उतारा गया था ! 
इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार ने सिकरवार को 43,405 वोटों से हरा दिया ! राजकुमार चाहर को 4,45,657 वोट मिले जबकि सिकरवार को 4,02,252 वोट मिले हैं ! इस सीट पर तीसरे नंबर पर बीएसपी उम्मीदवार रहे ! बीएसपी को सिर्फ 1,20,539 वोट ही मिले ! उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी को कई सीटों पर बड़ा झटका लगा है ! बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए ( N .D.A) को यूपी में 36 सीटें मिली है! जबकि सपा-कांग्रेस गठबंधन को 43 सीटों पर जीत मिली ! इनमें सपा को 37 और कांग्रेस को 6 सीटें मिली हैं ! सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कई सीटों पर गडबड़ी होने की आशंका जताई है ! लेकिन वो नतीजे से थोड़े आश्वस्त भी दिखे और अब फतेहपुर सीकरी सीट को लेकर सवालों का दौर जारी है ! देखना ये है कि क्या प्रशासन उनकी बात सुनता है या नहीं ! 

4 thoughts on “गड़बड़ी के आरोपों ने बढ़ा दिया सियासी पारा, सत्ताधारियों पर खेला करने का लगा आरोप !

  1. Nice blog here Also your site loads up fast What host are you using Can I get your affiliate link to your host I wish my web site loaded up as quickly as yours lol

  2. helloI like your writing very so much proportion we keep up a correspondence extra approximately your post on AOL I need an expert in this space to unravel my problem May be that is you Taking a look forward to see you

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *