पीएम मोदी और सीएम योगी लगवाने जा रहे कोरोना का टीका

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी मुख्यमंत्री भी कोरोना वायरस का टीका लगवाएंगे। माना जा रहा है कि इसका उद्देश्य आम लोगों में कोरोना के टीके के प्रति भरोसा कायम करना है ताकि लोगों में फैल रही भ्रांतियों का खात्मा हो सके।

अभी कोरोना वैक्सीनेशन का पहला दौर चल रहा है। दूसरे चरण के तहत 50 साल से अधिक उम्र वालों एवं अन्य बीमारियों से ग्रस्त 27 करोड़ लोगों का टीकाकरण की योजना है। इसी चरण में अब पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम मुख्यमंत्री टीका लगवाएंगे।

भारत में 16 जनवरी से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। भारत में ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ टीके को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है। कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की खुराक सबसे पहले एक करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों को और इसके बाद दो करोड़ अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले कर्मियों को दी जा रही है।

भारत में कोरोना महामारी के खिलाफ जारी टीकाकरण के दौरान बीते 24 घंटे में वायरस के 15,223 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1.6 करोड़ हो गए है, जिनमें से 1.2 करोड़ लोग संक्रमण मुक्त भी हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, वायरस से अब तक 1,52,869 लोगों की मौत हुई है। देश में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.44 प्रतिशत है।

One thought on “पीएम मोदी और सीएम योगी लगवाने जा रहे कोरोना का टीका

Comments are closed.