क्या होगा जब एक साथ बैठेंगे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आजकल हिमालय के पहाड़ों पर बैठकर ध्यान लगा रहे हैं… इसकी तस्वीरंे सामने आईं तो देखते ही देखते वायरल भी हो गईं लेकिन अब हिमालय से सीधे उनके यूपी आने की खबर सामने आ गई है। पिछले कुछ दिनों से उनके संगमनगरी प्रयागराज आने को लेकर संशय बना हुआ था। लेकिन अब तय हो गया है कि वे कब यूपी के प्रयागराज में आकर अपना दिव्य दरबार सजाएंगे? साथ ही उनके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात का कार्यक्रम भी फिक्स किया गया है।

लोगों को बेसब्री से इंतजार है जब पंडित धीरेन्द्र शास्त्री और सीएम योगी के बीच मुलाकात होगी तो फिर एक अलग ही माहौल रंग के साथ संदेश निकलकर सामने आएगा। आइए आपको बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के यूपी दौरे का पूरा कार्यक्रम बताते हैं।

वे 2 फरवरी को प्रयागराज आएंगे। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक संगमनगरी में रहेंगे। शहर से 50 किलोमीटर दूर मेजा तहसील के सोना भवन में दरबार लगाकर अर्जी लगाएंगे। दरबार के कार्यक्रम के आयोजक इंद्रदेव शुक्ल उर्फ राजू भैया ने प्रशासन से कार्यक्रम की अनुमति का लेटर भी मीडिया को दिखाया और बताया कि अब आने की प्रोग्राम फाइनल हो चुका है इसलिए मन में कोई संशय मत रखिए।

हालांकि, इससे पहले गुरुवार को खबर आई थी कि पं. धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को सुरक्षा कारणों से अनुमति नहीं दी गई है। तब प्रशासन ने बताया था कि फिलहाल कार्यक्रम को लेकर आयोजकों की तरफ से हलफनामा नहीं दिया गया है। हालांकि, बाद में जरूरी कागजात उपलब्ध कराने के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने लेटर जारी कर दिया।चर्चा है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर सकते हैं। उन्होंने सीएम से समय मांगा है। हाल ही में मीडिया की सुर्खियां में आने के बाद धीरेंद्र शास्त्री कई संगठनों के निशाने पर हैं। उनकी सुरक्षा का भी एक बड़ा मुद्दा है।

वहीं माघ मेले में चल रहे विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन में देशभर से आए संत-महात्माओं ने बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को भरपूर समर्थन दिया है। वीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में सभी महात्माओं ने एकजुटता दिखाई है। संत सम्मेलन में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई है लेकिन सबसे ज्यादा फोकस धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा और उनके दरबार को लेकर रहा है। रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए विवादित बयान पर भी संत सम्मेलन में अच्छी खासी नाराजगी दिखाई थी।

आपको बता दें कि पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री इस दिन सुर्खियों में हैं। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ नागपुर के सामाजिक कार्यकर्ता ने अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। ये विवाद तूल पकड़ता चला गया और बाबा सुर्खियों में छा गए। बागेश्वर धाम एमपी के छतरपुर के ग्राम गढ़ा में स्थित है। सोशल मीडिया पर धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो बीते दो सालों में काफी वायरल हुए और वे मशहूर हुए।