25 हजार की टीशर्ट, 47 हजार का पैंट और 2 लाख की जैकेट शाहरूख के बेटे आर्यन के कपड़ों के ब्रांड !

शाहरुख खान के बेटे आर्यन ने अपने क्लोदिंग ब्रांड दी यावोल एक्स का लिमिटेड लग्जरी कलेक्शन लॉन्च किया। लोग इस खास ब्रांड के खास कपडों के जांच होने का इंतजार लंबे वक्त से कर रहे थे लेकिन जैसे ही नए कलेक्शन की कीमत सामने आईं अच्छे अच्छों के होश उड गए।

किंग खान ने पहले तो खुद ब्रांड के ऐड में काम किया और आज जब शाहरुख खान के ऑटोग्राफ वाली जैकेट का कलेक्शन सामने आयातो कंपनी की वेबसाइट क्रैश हो गई! लोग इसे देखने को इतने लालायित हुए कि साइट ने काम करना बंद कर दिया।आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरूख के आटोग्राफ वाली जैकेट की कीमत 2 लाख रुपए थी। इतने महंगे दाम के बावजूद, कुछ ही मिनटों में जैकेट का कलेक्शन बिक गया।हालांकि, लग्जरी वियर के महंगे दामों की वजह से आर्यन के इस ब्रांड को क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ रहा है। ट्विटर यूजर्स ने कहना है कि इस ब्रांड के टी-शर्ट की कीमत 25,000 रुपये से लेकर 47, 000 रुपये है, जो किसी आम इंसान के बजट के बाहर है।वेबसाइट पर दाम देखने के बाद यूजर्स ट्विटर पर बेहद मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा- ‘क्या ये कपड़े हम इंस्टॉलमेंट में खरीद सकते हैं?’ दूसरे फैन ने लिखा- ‘ भाई कोई है जो मेरी किडनी खरीदेगा, मुझे जैकेट लेनी है।

एक तरफ जहां आर्यन खान के इस ब्रांड पर मीम्स बन रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ किंग खान के कुछ फैंस ने ब्रांड की कीमत पर सफाई दी। एक फैन ने कहा- ‘यह जैकेट कमाल की है, उनमें से केवल 30 जौकेट ऐसे हैं, जिनमें शाहरुख के ऑटोग्राफ हैं। यह सहेज कर रखे जाने वाला सामान है, कोई ताज्जुब की बात नहीं अगर इसकी कीमत बहुत ज्यादा है तो। मैं इसे ज्यादा दिन तक चलाने के लिए धोता नहीं हूं।’दूसरे यूजर ने कहा- ‘जो लोग कीमत के बारे में शिकायत कर रहे हैं उन्हें यह समझना चाहिए कि इस ब्रांड की टारगेट ऑडियंस वो नहीं हैं। इसके प्रोडक्ट केवल दुनिया के 1 फीसदी लोगों पर फोकस करने वाले है।’आपको बता दें कि आर्यन खान इस कंपनी के को-पार्टनर हैं। वो लेटी ब्लागोएवा और बंटी सिंह के साथ पार्टनरशिप में यह बिजनेस शुरू कर रहे हैं। पिछले साल आर्यन ने इन्हीं दोनों पार्ट्नर्स के साथ मिलकर स्पिरिट मार्केट में कदम रखा था, जब उन्होंने अपनी प्रीमियम वोदका ब्रांड लॉन्च की थी।

बिजनेस के अलावा आर्यन जल्द ही अपनी फिल्म की शुरुआत करेंगे। जिसे उनके पेरेंट्स के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट बैनर के तले तैयार किया जाएगा। इसके अलावा आर्यन शाहरुख की जगह प्च्स् के ऑक्शन और उससे जुड़े जरूरी इवेंट का काम भी देखते हैं। इसमें सुहाना भी उनकी हेल्प करती है।