सूर्यकुमार यादव के लिए आई एक और अच्छी खबर! डीवीलियर्स खुद देंगे ट्रेनिंग! दुनियां का नंबर 1 बल्लेबाज बनेगा और भी आक्रामक!

Cricket News & Update सूर्य कुमार यादव कहिए स्काई या फिर मिस्टर 360 ताबडतोड क्रिकेट में सिर्फ यही नाम बुलंदियों पर छाया हुआ है। केवल इंडिया नही वल्कि दुनियां भर के खेलप्रेमी सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाजी और उनका स्टाइल देखने को उतावले रहते हैं। इस बीच फिर से क्रिकेट सीजन शुरू होने जा रहा है लेकिन उससे पहले एक बडी खबर सामने आ गई है। टीम इंडिया को वन डे वर्ल्ड कप ( One World Cup ) जीतना है तो टीम में सूर्या का होना जरूरी है ऐसा न केवल कई पुराने खिलाडी कह चुके है। वल्कि खुद बीसीसीआई को भी ये पता है। जिस मैच में सूर्या का बल्ला बोलता है वहीं से जीत की गारंटी मिल जाती है । सूर्या जैसा एक्स फैक्टर फिलहाल किसी दूसरे खिलाडी में दिखाई नहीं देता । खैर तो तारीफ दर तारीफ बाली बातें लेकिन ताजा खबर क्या है और क्यों इससे सूर्या खुद उत्साहित है !

सूर्य कुमार यादव से पहले जिस बल्लेबाज का खौफ सबसे ज्यादा गेदबाजों को डराता था वो थे साउथ अफ्रीका के एबी डिबिलयर्स! उन्हें ही मिस्टर 360 कहा जाता था लेकिन उनके बाद ये उपाधि सूर्या को दे दी गई! अब डीबीलियर्स खुद सूर्य कुमार यादव के साथ वक्त बिताकर उन्हें खास कोचिंग देने को तैयार हो गए हैं। यही नहीं उन्होंने सूर्या केा आगे के कैरियर के लिए कई टिप्स भी दी हैं।एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव के शॉट्स की सराहना की और कहा कि भारतीय स्टार की सबसे बड़ी चुनौती अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में निरंतरता बनाए रखना होगी। पिछले साल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 200 या उससे अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 3 टी20 शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव चर्चा में रहे। वह टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर रहे। उन्होंने 48 टी20 मैचों की 46 पारियों में 46.53 के औसत और 175.76 के स्ट्राइक रेट से 1675 रन बनाए हैं। उन्होंने 3 शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं।

जियो सिनेमा ( Jio Cinema ) पर होम ऑफ हीरोज में एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव ( Surya kumar yadav ) को लेकर कहा, ” मुझे लगता है यह अविश्वसनीय है।. वह ऐसे शॉट्स लगा रहा है जो मैंने कभी नहीं लगाए। जब वह चलते हैं, तो उन्हें देखना अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि उन्हें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है।  अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है। मुझे लगता है कि भविष्य में और भी बेहतर खिलाड़ी होंगे, इसलिए यह बहुत रोमांचक है।”

एबी डिविलियर्स( A B Deviliers) ने सूर्यकुमार को लेकर आगे कहा, “उनकी सबसे बड़ी चुनौती सभी प्रारूपों में निरंतरता बनाए रखना और टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में कैसे खेलना है यह उन्हें समझने की जरूरत है। मुझे लगता है कि उन्हें यह समझना चाहिए कि सबकुछ एक जैसा है। मुझे बहुत समानताएं दिखती हैं। वह बस गियर बदलने में सक्षम होने चाहिए और यह देखना अविश्वसनीय होगा। वह मैदान के चारों ओर स्कोर कर सकते हैं।”

सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में जितना बेहतरीन प्रदर्शन किया है वनडे क्रिकेट ( One Day Cricket ) में उतना ही खराब प्रदर्शन किया है। हालांकि, उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन जो भी मौका मिला है उसमें उनका प्रदर्शन साधारण रहा है। उन्होंने 23 वनडे की 21 पारियों में 24.06 के औसत से 433 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक ठोके हैं। 64 उनका सर्वाेच्च स्कोर है। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कैरेबियाई दौरे पर सूर्यकुमार को वनडे टीम में चुना गया है। 3 मैचों की सीरीज में वह प्रभाव छोड़ना चाहेंगे।