अब अखिलेश नहीं डिंपल यादव होगी यूपी की मुखिया, सपा के रायजोग का एलान !

2017 में सत्ता से बाहर हुई सपा ने सोचा था कि 2022 में उसे सत्ता जरूर मिलेगी लेकिन पार्टी का सपना टूट गया और जनाधार बढ़ गया ! अब एक ऐसी भविष्यवाणी हुई है जिसने साबित कर दिया है कि नई हवा है, नई सपा है और सपा में नए युग की शुरुआत होने वाली है ! साथ ही ये भी साबित हो गया कि अगर अब सरकार बनी तो फिर प्रधान अखिलेश यादव नहीं बल्कि पार्टी की कमान डिंपल यादव के हाथ होगी ! क्योंकि सपा के राजयोग का कनेक्शन अब डिंपल यादव के साथ जुड़ा है ! एक पोस्टर ने सपा की इस रणनीति से तो पर्दा हटा ही दिया है तो वहीं तमाम ज्योतिषियों का भी यही कहना है कि गृहलक्ष्मी प्रदेश की लक्ष्मी साबित हो सकती है और डिंपल यादव के ग्रह नक्षत्र राजयोग का प्रबल संकेत दे रहे हैं ! इधर दिग्गज सपाई भी इस बात को मान रहे हैं कि ये दांव अखिलेश यादव के लिए सही साबित होगा और पार्टी को एक नई ऊर्जा मिलेगी !

दरअसल इसके संकेत तब मिले जब समाजवादी पार्टी के लखनऊ दफ्तर के सामने एक ऐसा पोस्टर लगाया गया जो इस वक़्त चर्चा का विषय बन गया है ! इस पोस्टर में डिंपल यादव को यूपी के भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाया गया है, यही नहीं इस पोस्टर में डिंपल यादव की तस्वीर को अखिलेश यादव से भी बड़ा दिखाया गया है ! ऐसे में कई इस पोस्टर के पीछे की कहानी को लेकर कई तरह के क़यास लगाए जा रहे हैं ! लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ़्तर के सामने अक्सर कई पोस्टर लगे होते हैं ! कई बार ये पोस्टर ख़बरों की सुर्ख़ियां भी बन जाते हैं ! लेकिन इस बार डिंपल यादव को लेकर जो पोस्टर लगा है वो सुर्खियों में आ गया है ! ये होर्डिंग सपा नेता अब्दुल अजीम की ओर से लगवाया गया है, जिसमें कंबल वितरण समारोह की जानकारी के साथ डिंपल यादव को यूपी का भावी मुख्यमंत्री बताया गया है !

15 जनवरी को डिंपल यादव का जन्मदिन हैं ! उससे पहले पार्टी दफ़्तर के सामने ये होर्डिंग्स लगाए गए हैं ! इस पोस्टर को लेकर अब कई तरह के मायने लगाए जा रहे हैं, जिसके ज़रिए ये कहने की कोशिश की गई है कि देश को अखिलेश यादव चलाएंगे और डिंपल यादव अब उनकी जगह यूपी की ज़िम्मेदारी को संभालेंगी ! हालांकि सपा कार्यकर्ताओं की ये सोच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस बयान को काउंटर करती हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं !

 वो खुद को यूपी में ही देखते हैं, शायद यही वजह है कि उन्होंने सांसदी छोड़कर विधायक रहने को मंज़ूर किया और विधानसभा में नेता विपक्ष की भूमिका में रहते हैं ! इन तमाम बातों से अलग ये भी अहम है कि अखिलेश यादव इस बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं ! राजनीतिक गलियारों में चर्चा हैं कि अखिलेश यादव इस बार दो लोकसभा सीट कन्नौज और आज़मगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं ! जबकि डिंपल यादव एक बार फिर मैनपुरी से हैं चुनाव लड़ सकती हैं ! सपा का ये पोस्टर इसी संदेश को आगे बढ़ाने की ओर संकेत देता है कि अगर अखिलेश यादव देश की राजनीति में आगे बढ़ते हैं तो डिंपल यादव पर प्रदेश को संभालने की ज़िम्मेदारी होगी !

2 thoughts on “अब अखिलेश नहीं डिंपल यादव होगी यूपी की मुखिया, सपा के रायजोग का एलान !

  1. Hi Neat post There is a problem along with your website in internet explorer would test this IE still is the market chief and a good section of other folks will pass over your magnificent writing due to this problem

  2. Ive read several just right stuff here Certainly price bookmarking for revisiting I wonder how a lot effort you place to create this kind of great informative website

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *