अब्दुल्ला आजम के साथ जेल में नहीं हो रहा अच्छा, अगर यही रहा हाल तो हो सकते हैं किसी गंभीर बीमारी के शिकार !

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ जेल में जो हो रहा है ! अगर वो आपके साथ होने लगे तो यकीन मानिए दो दिन भी जिंदा रह पाना मुश्किल हो जाएगा और तो और अगर सत्ताधारी पार्टी के नेता के साथ ऐसा बर्ताव किया जाए तो वो भी तूफान खड़ा कर देगा लेकिन अब्दुल्ला के साथ जो हो रहा है वो बेहद हैरान करने वाला है ! ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या अब्दुल्ला को जेल में बीमार करने की साजिश की जा रही है ! क्या जो हार आजम खान का कोरोना काल में हो गया था ! वहीं अब्दुल्ला के साथ करने की तैयारी चल रही है ! और ये सवाल तब पैदा हुए जब अब्दुल्ला ने वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़कर अपना हाल ए दिल बताया और सबको चौंका दिया !

खासकर अपने नेता के साथ जो हो रहा है उसे देखने के बाद सपा का तो बुरा हाल हो गया ! आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने उन्हें जेल में गर्म पानी न दिए जाने का आरोप लगाया ! अब्दुल्ला दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामलों में सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं ! उन्होंने बुधवार को रामपुर में एमपी/एमएलए अदालत के सामने दावा किया कि हरदोई जेल प्रशासन उन्हें जमीन पर सोने के लिए मजबूर कर रहा है ! अब्दुल्ला आजम ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल में ठंडे फर्श पर सोने के लिए मजबूर किया जा रहा है ! साथ ही कहा कि ठंडा मौसम हैं और फिर भी नहाने के लिए ठंडा पानी दिया जा रहा है! आजम ने कहा कि मेरे लिए ये सब सहना मुश्किल हो रहा है !

 दरअसल, सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम इन दिनों दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में हरदोई जेल में सात साल की सजा भुगत रहे हैं ! उन पर दो पासपोर्ट रखने का भी मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है ! बुधवार को कोर्ट में उनके दो पासपोर्ट के मामले की सुनवाई हुई ! सुनवाई के दौरान अब्दुल्ला आजम हरदोई जेल से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जुड़े ! इस दौरान कोर्ट ने उनसे सवाल-जवाब किए साथ ही उनके स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा ! जिस पर पूर्व विधायक का दर्द छलक उठा ! अब्दुल्ला आजम ने कोर्ट से कहा कि वो स्वस्थ्य हैं लेकिन जेल प्रशासन ऐसे सर्द मौसम में जमीन पर लिटाता है और उसके नीचे नमी होती है ! नहाने के लिए टैंक का ठंडा पानी दिया जाता है, जिसको सहन कर पाना मुश्किल हो रहा है उन्होंने जेल प्रशासन पर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया !

अब्दुल्ला के वकील ने इसको लेकर कोर्ट में प्रार्थना पत्र भी दिया ! कोर्ट ने उनकी बात को गंभीरता से लेते हुए हरदोई जेल प्रशासन को लाइन पर लिया और जेल प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है ! साथ ही अब्दुल्ला को जेल मैनुअल के हिसाब से सुविधाएं देने के आदेश दिए हैं ! अब्दुल्ला और उनके माता-पिता को फर्जी जन्मतिथि प्रमाण पत्र जमा करने के लिए दोषी ठहराया गया था और पिछले साल 18 अक्टूबर को सात साल की जेल की सजा सुनाई गई थी ! जेल जाने के बाद से लगातार कुछ न कुछ अपडेट आजम परिवार को लेकर आती रहती है ! ऐसे में अब अब्दुल्ला ने जो शिकायत की है उसके बाद सियासी गदर मचा हुआ है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *