सुखी जीवन के लिए याद कर लीजिए बाबा नीम करोली के ये 4 मंत्र, अगर बिना किसी को खबर लगे आपने कर लिया ऐसा तो हो जाएगा कमाल !

इन दिनों जहां स्वामी प्रेमानंद महाराज छाए हुए हैं तो वहीं बात की जाए नीम करोरी बाबा की तो उनकी महिमा का गुणगान तो भक्त सालों साल से करते आ रहे हैं ! ऐसे में आज हम आपको बाबा नीम करोरी के ऐसा चमत्कारी मंत्रों के बारे में बताएंगे जिनको अगर आपने नियम कायदों के साथ अपनाया तो फिर आपकी जिंदगी की हर परेशानी दूर हो जाएगी और इन मंत्रों के आगे कितनी भी मजबूत नकारात्मक शक्ति हो वो टिक नहीं पाएगी ! बाबा नीम करोरी जी के भक्तों की अगर बात की जाए तो वो सिर्फ हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनियां में फैले हैं और बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के लोग उनके अनुयायी है ! भक्तों के अनुसार नीम करोली बाबा ने कहा है कि हर व्यक्ति का कुछ न कुछ अच्छा या बुरा अतीत होता है ! मनुष्य को अपने अतीत की खराब घटनाओं को भूलवश भी दूसरे को नहीं बताना चाहिए ! क्योंकि इन बातों का सहारा लेकर लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं या आप पर अंगुली उठा सकते हैं !

इससे आपको कष्ट हो सकता है ! नीम करोली बाबा के अनुसार किसी दूसरे व्यक्ति को अपनी ताकत और कमजोरी नहीं बतानी चाहिए ! ऐसा करने से आपके विरोधी इस जानकारी का अपने पक्ष में इस्तेमाल कर सकते हैं और आप पर हावी हो सकते हैं ! इससे आप परास्त हो सकते हैं ! भक्तों के अनुसार बाबा नीम करोली का कहना था कि आपने किसे, कितना और कहां दान दिया है, इसकी जानकारी अन्य व्यक्ति को नहीं देनी चाहिए ! क्योंकि दान का प्रचार करने से ये निस्वार्थ नहीं रह जाता और इसका पुण्यफल नष्ट हो जाता है ! इसके साथ ही इन चीजों का बखान करने से आपके जीवन में नकारात्मकता आती है ! ये आपके कष्ट का कारण बनता है !

नीम करोली बाबा के अनुसार व्यक्ति को अपनी आय का खुलासा भी नहीं करना चाहिए ! क्योंकि आपकी आय का खुलासा हो जाने से लोग उसी से आपका कद तय करने लगते हैं ! इसी के साथ कई लोगों की आपकी आमदनी पर कब्जा करने की नीयत सामने आ सकती है ! ये आपके लिए संकट का कारण हो सकता है और इससे आपके सुख में कमी आ सकती है ! नीम करोली बाबा का मुख्य आश्रम उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कैंची नामक स्थान पर है ! इसीलिए इस आश्रम को कैंची धाम के नाम से जाना जाता है ! नीम करोली बाबा के भक्त बाबा के चमत्कारों के बारे में बताते हैं…वो ही बाबा नीम करोली की ओर से दी गई सीख की भी चर्चा करते है! और भक्तों की माने तो बाबा नीम करोरी जी की तरफ से जो नियम बताए गए हैं अगर आप इन नियमों का सही से पालन करते हैं तो फिर आपको कभी किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपके सामने किसी भी तरीके का कोई कष्ठ नहीं आएगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *