आजम खान की उम्मीदों को फिर लगा झटका और सपा के अरमान हो गए चकनाचूर, सजा माफी की थी उम्मीद ?

आजम खान आजम खान और आजम खान ये नाम रामपुर की सियासत का सालों तक सिरमौर रहा लेकिन अब सितारे गर्दिश में क्या आए कि जो आजम की परछाईं से भी खौफ खाते थे वो अब उनके सामने आंखें तरेर रहे हैं और आजम खान बस रहम की उम्मीद कर रहे हैं जेल में बंद आजम खान को उम्मीद थी कि शाम तक बहुत बड़ी खबर उन्हे मिलेगी और उन्हे राहत मिलेगी तो परिवार में खुशियों की दस्तक सुनाई देगी लेकिन ऐसा हो न सका ! बड़ी खबर मिली और खुशियों ने दस्तक भी दी लेकिन सिर्फ और सिर्फ विरोधियों के आशियाने पर एक आखिरी उम्मीद राहत की बची थी और उस उम्मीद को पूरा करने के लिए लीगल टीम कोशिश कर रही थी !

लेकिन कोर्ट ने उसको भी खारिज कर दिया और साफ कर दिया कि अब किसी भी तरह की राहत देने का हमारा इरादा नहीं है ! इधर अपील खारिज हुई तो उधर सपा खेमें मायूसी दौड़ गई ! क्योंकि सपा को लगता था कि अगर आजम खान को राहत मिलती तो लोकसभा चुनाव में उनकी हिस्सेदारी हो सकती थी ! आजम की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं ! रामपुर में आजम खान की सजा के खिलाफ दायर की गई अपील आज खारिज हो गई है ! अब हेट स्पीच मामले में आजम खान की सजा बरकरार रहेगी ! इस मामले में दो साल की उन्हें सजा हुई थी ! एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनकी सजा माफी की अपील को खारिज कर दिया !

आजम खान ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक सभा में नफरती भाषण दिया था ! इस मामले में उन्हें न्यायालय द्वारा सुनाई गयी सजा के खिलाफ अपील की गई थी ! आज जिला सत्र न्यायालय ने उनकी सजा माफी की अपील को खारिज कर दिया ! आजम पक्ष के अधिवक्ता विनोद शर्मा ने बताया कि आजम खान के केस में लगी अपील को आज खारिज कर दिया गया है ! इससे उनकी सजा अब बरकरार रहेगी ! उन्होंने कहा कि अब उच्च न्यायालय में प्रार्थना देकर अपील की जायेगी ! पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित भाषण दिया गया था ! थाना शहजाद नगर इलाके में एक जनसभा में मुख्यमंत्री और तत्कालीन जिलाधिकारी जो वर्तमान में मुरादाबाद मंडल के आयुक्त हैं, के खिलाफ हेट स्पीच दी गई थी !

इस मामले में आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था ! इस मामले में आजम खान को 15 जुलाई 2023 को न्यायिक मजिस्ट्रेट/एमपीएमएलए कोर्ट में सजा सुनाई गई थी ! इसमें दो साल कारावास की सजा सुनाई गई ! इस सजा के खिलाफ 11 अगस्त 2023 को न्यायालय जिला जज के यहां अपील दायर की गई थी ! अपील की सुनवाई एडीजे ई.सी.एक्ट/एमपी/एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश डॉ विजय कुमार के यहां चल रही है !

कोर्ट ने अब इस मामले आजम खान की सजा माफी की अपील को खारिज कर दिया गया है ! इससे आजम खान की मुश्किलें बरकरार रहती नजर आ रही हैं ! ऐसे में अब सपा ने जो उम्मीद लगाई थी वो भी टूट गई और आजम परिवार भी आहत दिख रहा है ! लीगल टीम अब भी कुछ नया तरीका निकाल रही है ताकि आजम खान की सजा को कम किया जा सके लेकिन देखना ये है कि ऐसा हो पाता है या नहीं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *