शिवपाल सिंह यादव लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कि नहीं, अखिलेश यादव ने तस्वीर कर दी साफ  !

समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) ने जब से अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जब से जारी की है तब से सियासत में धमाचौकड़ी मची हुई है और सबसे ज्यादा सवाल चाचा शिवपाल सिंह यादव को लेकर सवाल दागे जा रहे हैं ! क्योंकि सबको उम्मीद थी कि शिवपाल सिंह यादव  ( Shivpal Yadav)को सबसे पहले उम्मीदवार घोषित किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो सवाल दागा जाने लगा कि क्या चाचा को भतीजा चुनाव लड़वाएगा या नहीं ! ऐसे में अब अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने खुद तस्वीर साफ की है और शिवपाल सिंह यादव के चुनाव लड़ने या न लड़ने को लेकर जो बयान दिया है ! उसने हलचल और तेज कर दी है !

समाजवादी पार्टी जहां चुनावी रणनीति बनाने में लगी हैं तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी उम्मीदवारों का एलान भी कर रही हैं ! जिन 16 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया उसमें परिवार के 6 नेताओं के भी नाम शामिल हैं लेकिन चाचा का नाम न होने की वजह से हल्ला मचा हुआ था और अखिलेश यादव ने इस हल्ले को बिल्कुल शांत कर दिया है ! हालांकि ये बात अलग है कि लिस्ट में खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम भी नहीं है ! शिवपाल यादव को टिकट नहीं दिए जाने पर जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर गोलमोल जवाब दिया और ये साफ़ नहीं किया कि शिवपाल यादव चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे और अगर लड़ेंगे तो कहां से लड़ेंगे !

अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि आने वाले समय में ये भी पता चल जाएगा और जो-जो चुनाव लड़ने वाले हैं आप लंबी सूची देखेंगे कि वो चुनाव सब लड़ रहे होंगे ! ख़बरों की मानें तो अखिलेश यादव कन्नौज और आज़मगढ़( AzamGarh) दो सीटों से चुनाव लड़ना चाहते हैं ! अगर ऐसा हुआ तो शिवपाल यादव का आज़मगढ़ से चुनाव लड़ना मुश्किल हो जाएगा ! इससे पहले शिवपाल यादव को आज़मगढ़ से ही चुनाव लड़ाए जाने की चर्चा की जा रही है ! यही वजह है कि अभी तक शिवपाल यादव के चुनाव लड़ने का एलान नहीं हुआ है ! आज़मगढ़ पर स्थिति साफ़ होते ही शिवपाल या उनके बेटे आदित्य यादव ( Aditya Yadav) को यहां से टिकट दिया जा सकता है ! चर्चा ये भी है कि टिकट नहीं मिलने पर शिवपाल यादव को प्रदेश या संगठन में कोई बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है ! लेकिन इसको लेकर मंथन का दौर जारी है ! शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी ( Mainpuri) लोकसभा उपचुनाव और घोसी विधानसभा उपचुनाव में जिस तरह से संगठन को संभाला था !

वो काबिले तारीफ था और इसीलिए पार्टी को जीत भी मिली थी ! ऐसे में दावा किया जा रहा था कि चाचा को कोई बड़ा पद पार्टी में जरूर मिल सकता है लेकिन अब फिर से सवालों का दौर जारी है ! हालांकि ऐसा नहीं है कि पार्टी ने सारे उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं ! ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही नई सूची जारी की जाएगी और उस सूची में शिवपाल सिंह यादव या फिर उनके बेटे का नाम जरूर शामिल किया जाएगा !

2 thoughts on “शिवपाल सिंह यादव लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कि नहीं, अखिलेश यादव ने तस्वीर कर दी साफ  !

  1. Thanks I have recently been looking for info about this subject for a while and yours is the greatest I have discovered so far However what in regards to the bottom line Are you certain in regards to the supply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *