लड़कियों का आईपीएल शुरू होते ही मचा धमाल, मैदान पर ही सबसे सुंदर हसीना का रिश्ता हो गया पक्का!

क्रिकेट में हसीनाओं के पास मौका है मैदान पर अपने जलवे विखेरने का जी हां  महिला आईपीएल यानी विमेंस प्रीमियर लीग की शुरूआत जो हो गई है! रॉयल चैंलेंजर्स ने टूनर्ज्ञमेंट की धापमकेदार शुरूआत कील है। स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं। आरसीबी ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी लेकिन इस मैच की चर्चा हार या जीत की वजह से नहीं वल्कि इस वजह से ज्यादा रही है क्यों कि मैदान पर सबसे खूबसरूत हिंदुस्तानी खिलाडी को एक दूसरे पुरूष खिलाडी ने सबसे सामने प्रपोज कर दिया और पूछ लिया कि क्या आप मुझसे शादी करोगी! जैसे ही दोनों की लवस्टोरी सामने आई तो खबरेां का बाजार गर्म हो गया। दूसरी ओर पाकिस्तानी में ब ज रही पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान एक विदेशी खिलाडी को स्थानीय दर्शक खूब परेशान कर रहे हैं। इस महिला खिलाडी को लोग उसकी खूबसूरती की वजह से मैदान पर देखने को लालायित हैं। चलिए इन दोनों की खबरों की डिटेल आपको बताते हैं आप अंत तक हमारे साथ बने रहिए और कमेंट करके बताइए कि क्या महिला किक्रेट को भी पुरूष क्रिकेट की तरह लोकप्रियता मिलनी चाहिए ? क्या आप महिलाओं के खेल को देखना पसंद करते है। या नहीं!

रॉयल चौलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करके गुजरात जाइंट्स को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया। आरसीबी की टीम ने 45 गेंद शेष रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया है और पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। बैंगलोर की पारी के दौरान एक फैन ने प्लेकार्ड पर श्रेयंका पाटिल को शादी के लिए प्रपोजल दिया था, कैमरे पर प्लेकार्ड दिखते ही आरसीबी के खेमे में खिलाड़ी मुस्कुराते हुए नजर आए।भारतीय ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल जारी सीजन में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकीं हैं। लेकिन वह दोनों मैचों में टीम का हिस्सा रहीं हैं। बैंगलोर की पारी के 7वें ओवर में टीवी पर कुछ फैंस दिखाई दिए, जिसमें से एक ने प्लेकार्ड ले रखा था, जिस पर लिखा क्या तुम मुझसे शादी करोगी श्रेयंका पाटिल प्लेकार्ड जैसे ही टीवी पर दिखा डगआउट में बैठे आरसीबी के खिलाड़ी मुस्कुराते हुए नजर आए।मैच की बात करें तो स्मृति मंधाना ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। वहीं एस मेघना ने 28 गेंद में 36 रन जोड़े जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी करके टीम को 12.3 ओवरों में ही 108 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया।

इससे पहले आरसीबी के गेंदबाजों ने जायंट्स को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 14 रन देकर दो और बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए।पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में मुल्तान सुल्तांस की महिला कोच एलेक्स हार्टले इन दिनों काफी चर्चाओं में है। हालांकि फ्रेंचाइजी के साथ उनका जब करार हुआ था तभी से वह सुर्खियों में बनी हुई हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से मुल्तान मुल्तांस के मैच के दौरान ग्राउंड पर उनकी मौजूदगी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। एलेक्स हार्टले इंग्लैंड की पूर्व गेंदबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 2016 से 2019 तक 28 वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

एलेक्स हार्टले ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में बताया है कि वह इन दिनों हिंदी और उर्दू के कुछ शब्दों को सीखने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने बताया कि पीएसएल में ना सिर्फ उनकी फ्रेंचाइजी ने बल्कि इस लीग से जुड़े इस इंसान ने उनका अच्छे स्वागत किया था। पीएसएल की पहली महिला कोच एलेक्स हार्टले ने बताया है कि लीग के दौरान बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग को लेकर हो रहीं अलग-अलग बैठकें उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही हैं। उन्होंने बताया है कि इनसे निपटना थोड़ा मुश्किल हो रहा है।हार्टले ने इस बातचीत के दौरान बताया है कि पीएसएल में उनका अनुभव अभी तक अच्छा रहा है, हर किसी ने उनका स्वागत किया है। फ्रेंचाइजी के अन्य सपोर्ट स्टाफ और मालिक ने सभी तरह की सीमाएं हटाकर मुझे डगआउट का हिस्सा बनाया है। हार्टले ने बताया कि जब उनके पास फ्रेंचाइजी मालिक का फोन आया और उन्होंने मुझे मुल्तान सुल्तांस के लिए बॉलिंग कोच का पद ऑफर किया तो मैं मना नहीं कर पाई, मेरे लिए यह क्रिकेट से काफी अधिक था।

2 thoughts on “लड़कियों का आईपीएल शुरू होते ही मचा धमाल, मैदान पर ही सबसे सुंदर हसीना का रिश्ता हो गया पक्का!

  1. My cousin told me about this website, but I’m not sure if he made this message because no one else understands my issues as well as he does. Thank you; you are very fantastic.

  2. I’m grateful. I have spent a long time looking for information on this subject, and yours is the greatest I have come across so far. However, what about the revenue? Are you positive about the source?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *