शिक्षिका की डांट से नाराज़ छात्रा ने फेक आइडी बनाकर किये अश्लील कमेंट

लखनऊ : बाराबंकी के एक कॉलेज की बीकॉम की छात्रा को ऑनलाइन क्लास में शिक्षका ने पढ़ाई के दौरान छात्रा को डांट दिया।शिक्षका की डांट से नारज़ छात्रा ने शिक्षका के नाम से फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फेक आइडी बनाकर अश्लील टिप्पणी करने लगी। छात्रा ने शिक्षका को गंदी-गंदी गालिंया भी दी।छात्र ने शिक्षिका की फोटो पोस्ट कर उसे बदनाम करने की भी कोशिश की।मामले की जानकारी होने पर शिक्षका ने छात्रा के खिलाफ गुडंबा थाने में करीब चार माह पूर्व रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंपी गई।

मामले की जाँच के लिए साइबर क्राइम सेल की टीम ने आइपी एड्रेस के जरिए छात्रा को ट्रेस किया और बाराबंकी से उसे पकड़ लिया।इसके बाद छात्रा को साइबर क्राइम सेल के ऑफिस लाया गया।पूछताछ में छात्रा ने अपनी गलती को स्वीकार किया।जिसके बाद छात्रा को सख्त हिदायत और एक नोटिस देकर छोड़ दिया गया।

छात्रा ने शिक्षिका के नाम से फेक आईडी बनाकर उसके परिवार के और फ्रेंडस के साथ मेसेज से गाली गलौज की और शिक्षिका की फेक आईडी से अश्लील कमेंट किये थे। साइबर क्राइम सेल से दारोगा रणधीर ने बताया कि इसके पहले भी छात्रा ने एक शिक्षिका की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उस पर अश्लील मैसेज और कमेंट किए थे।