राबडी देवी पर बेवसीरीज से नाराज लालू यादव और मुलायम सिंह!

बिहार हमेशा से बालीबुड के फिल्मकारों को आकर्षित करता रहा है. भ्रष्टाचार, जातीय हिंसा, अपराध और आम आदमी के संघर्ष तक की कहानियां अक्सर बिहार की धरती से जोडकर फिलमी पर्दे पर दिखाई जातीं रही हैं।  इसी कड़ी में अब वेब सीरीज “महारानी” का नाम भी जुड़ने जा रहा है. जब से इसका टीजर सामने आया है चर्चाएं और विवाद बने हुए हैं।

मोबाइल प्लेटफार्म सोनी लिव पर रिलीज वेब सीरीज महारानी को लेकर बिहार की सियासत उबाल पर है. इस बेव सीरीज की कहानी को बिहार की पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबडी देवी से जोडकर देखा जा रहा है और इसी वजह से सारा बवाल मचा हुआ है। इस वेब सीरीज की कहानी पर लालू यादव से लेकर मुलायम सिंह यादव तक की नाराजगी सामने है। खास तौर से लालू की बड़ी बेटी रोहिणी आचार्य ने तो खुलेआम अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी मां यानि राबड़ी देवी के साथ एक फोटो शेयर करके बुद्धिजीवी शब्द पर खूब वार किया है. रोहिणी ने लिखा- बालिकागृह कांड भी..एक धारावाहिक का हिस्सा नहीं था..बिहार के इतिहास में दर्ज हुआ काला धब्बा है. पढ़े-लिखे बुद्धिजीवी के ही द्वारा रचा गया राक्षसी कारनामा है.. नोट..श्रीमती राबड़ी देवी को अनपढ़ महिला कहकर उपहास उड़ाने वाले उन बुद्धिजीवी राक्षसों का जवाब है…

बताया जा रहा है कि इस बेवसीरीज के निर्माताओं ने यूं तो फिल्म के लालू परिवार से जुडे होने का कोई जिक्र नहीं किया है  और न ही फिल्म किसी के जीवन से प्रेरित बताई जा रही है लेकिन जिस तरह से पूरी सीरीज में नायिका के पूर्व सीएम की पत्नी होने और बिहार से जुडा होने के साथ साथ अनपढ होने के चलते कहानी को राबडी देवी से जोडा जा रहा है। दर्शकों का भी मानना है कि इस बेवसीरीज में थोडी हकीकत और थोडा फसाना मिलाकर काकटेल तैयार किया गया है। अगर निर्माता ये स्वीकार कर लेते कि मूवी में राबडी देवी का किरदार दिखाया गया है तो शायद यह कभी रिलीज ही न हो पाती।

वहीं सूत्रों के हवाले से खबर ये भी आ रही है कि यूपी के पूर्व सीएम और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी राजनैतिक लोगों के जीवन के कथानकों को कल्पना के साथ जोडकर फिल्मांकन किए जाने से नााराज है। हांलाकि उनके जीवन पर आधारित फिल्म मैं हूं मुलायम भी रिलीज हो चुकी है लेकिन चूंकि वह खुले तौर पर उनके नाम के साथ बनाई गई है इसलिए उस मूवी में कोई भी विवादित बयान या दृश्य देखने को नहीं मिले थे।

बेवसीरीज पर हो रही सियायत के बीच पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने  भी बिहार की नीतीश सरकार को घेरा हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बिहार के एक-एक गांव में 100-100 लोग मर रहे हैं, लेकिन फिर भी नीतीश सरकार सो रही है। उन्होंने कहाकि जब ​फिलम की कहानी उनसे प्रेरित नहीं है तो क्यों उसको उनके साथ जोडा जा रहा है।

बरहाल, कुछ भी हो इस विवाद से महारानी बेवसीरीज इन दिनों चर्चाओं में है और विवाद की वजह से इसका हिट ​ होना भी तय है।