आजम खान को फिर से जेल भेजने की तैैयारी,परिवार ने लगाया साजिश का आरोप

लखनऊ : रामपुर से सांसद और सपा के कद्दावर नेता आजम खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक आजम खान को अब अस्पताल से जेल ले जाने की फिर से तैयारी हो रही है। सांसद आजम खान अस्पताल में भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था। अब खबर मिल रही है कि आजम खान की सेहत पहले से ठीक है और उन्हे अस्पताल से घर या फिर जेल लेकर जाया जा सकता है और इसी के तहत अब सरकारी कार्रवाई हो रही है और आजम खान को जेल शिफ्ट किया जा रहा है। इस खबर के सामने आने के बाद सपा नेताओं ने सरकार पर जहां साजिश का आरोप लगाया वहीं मनमानी की तोहमत भी जड़ी है।

सपा नेताओं का कहना है कि आजम खान की सेहत अभी इतनी बेहतर नहीं है कि उनको जेल भेजा जाए। लेकिन सरकार मनमानी पर उतारू है वहीं आजम खान के परिवार के लोगों ने भी चिंता जाहिर की है और सरकार से अपील करते हुए कहा कि खुदा के लिए जल्दबाजी न करें। आपको बता दें कि आजम खान लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे,जहां उनका इलाज चल रहा था। आजम खां को सांस लेने में तकलीफ होने पर सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था यहां क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम उनकी निगरानी कर रही थी।

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया था कि कमजोरी और सांस लेने में दिक्कत की वजह से आजम खान अस्पताल में भर्ती कराया गया था,सबसे पहले सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद सपा सांसद आजम खां को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी सेहत ठीक होने का दावा कर जेल भेज दिया गया था,लेकिन जेल में जाने के बाद आजम खान की तबियत फिर खराब हो गई थी और उन्हे दोबारा लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

जब पहली बार आजम खान को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था तब उन्हे किडनी में समस्या हो गई थी,बाद में उन्हें पेशाब उतरने में भी समस्या होने लगी थी। ऑपरेशन के बजाय दवाओं से चिकित्सकीय प्रबंधन किया गया ठीक होने पर 13 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया था। यहां से उन्हें दोबारा सीतापुर जेल भेज दिया गया था बाद में आजम खान का ऑक्सीजन लेवल 90 तक आ गया था। ऑक्सीजन लेवल लगातार नीचे गिरने की वजह से उनकी हालत को नाजुक देखते हुए लखनऊ ले जाने का फैसला किया गया था। अब एक बार फिर आजम खान को जेल लेकर जाया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि उनकी सेहत अब पहले से काफी बेहतर है लेकिन सपा नेता और आजम खान परिवार की तरफ से दावा किया जा रहा है कि आजम खान अभी इतने बेहतर नहीं है कि उन्हे जेल भेजा जाए। ऐसे में सरकार से जल्दबाजी न करने की अपील की गई है।