निषाद समाज को लुभाने के लिए फूलन देवी की मूर्ति लगा रहे अखिलेश !

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी माहौल में अपने अपने समीकरण फिट करने का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने रायबरेली में पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति लगाने का ऐलान किया है। 20 सितंबर को मूर्ति का अनावरण किया जाएगा।  मूर्ति अनावरण के मौके पर सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ.राजपाल कश्यप और समाजवादी पार्टी के विधायक एवं प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मनोज पांडे मौजूद रहेंगे।

दरअसल यूपी के चुनाव में निषाद वोटों को एकजुट करने की तैयारी अलग अलग दल कर रहे हैं। निषाद पार्टी से लेकर वीआईपी तक और सपा से लेकर कांग्रेस तक के नेता इसी मिशन में जुटे हुए हैं। हाल में उत्तर प्रदेश में मुकेश सहनी ने अपने दल को लॉन्‍च किया है। बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी का कहना है कि वो दिल्ली जाना चाहते हैं और दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है, इसलिए यूपी विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरना चाहते हैं। पिछले दिनों मुकेश सहनी ने यूपी में वीआईपी पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था।

यूपी चुनाव के बहाने मुकेश सहनी ने आरक्षण की मांग भी तेज कर दी है। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के नेता भी  अपनी ही पार्टी से सांसद रहीं फूलन देवी को लेकर वोटों को एकजुट करने का प्रयास कर रही है। पार्टी नेताओं का कहना है कि फूलन देवी को संसद तक पहुंचाकर नेता जी मुलायम सिंह यादव ने ही निषाद समाज को सम्मान दिया था। बाकी जितने भी दल और नेता हैं वे सिर्फ वोट के खतिर निषाद समाज को उल्लू बनाने का काम करते हैं।

अब देखना दिलचस्प होगा कि फूलन देवी की भव्य प्रतिमा लगने के बाद पूर्वांचल में सपा को इसका कितना सियासी लाभ मिलेगा या फिर निषाद पार्टी और वीआईपी को यूपी में कुछ ताकत मिल सकेगी।