7 दिसंबर को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी करेंगे सियासी धमाका

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की सियासत में आने वाला 7 दिसम्बर एक बड़ा धमाका करने वाला है।अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की युवा जोड़ी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बड़ा सियासी धमाका करने की तैयारी कर चुकी है। दोनों नेताओं की पूरी कोशिश रहेगी कि इस धमाके से जहां बंपर ओपनिंग की जाए वहीं विरोधियों का गर्दा उड़ा दिया जाए। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी जहां विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास करवाने का प्लान बना रहे हैं वहीं अपनी एकता की मिसाल भी पेश करने की पूरी तैयारी है।दोनों नेताओं की तैयारी की सुगबुगाहट मिलते ही जहां विरोधियों के पसीने छूट रहे हैं वहीं दोनों ही दलों के नेताओं में नऊ उर्जा का संचार भी देखने को मिल रहा है। बस इंतजार हर किसी को 7 दिसम्बर का है। जब दोनों नेता एक साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दबथुआ में नजर आएंगे।

सपा और आरएलडी का गठबंधन तो हो ही चुका है और सोशल मीडिया पर दोनों ही दलों के प्रमुखों ने इसकी जानकारी साझा की थी,लेकिन अब हर किसी को उस एतिहासिक पल का इंतजार है जब सीटों का फॉर्मूला साझा किया जाएगा और एक साथ एक मंच से दोनों नेता गठबंधन का औपचारिक एलान भी करेंगेऔर इसी को ध्यान में रखते हुए दोनों नेताओं ने 7 दिसम्बर का दिन मुकर्र किया है।

7 दिसम्बर को दबथुआ में एक बड़ी रैली होगी…इस रैली को परिवर्तन संकल्प रैली नाम दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक इस रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शिरकत कर सकते हैं। इसी रैली में पश्चिम यूपी में सपा और आएलडी के बीच आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन का औपचारिक ऐलान भी किया जाएगा।फिलहाल आरएलडी के कार्यकर्ता संभावित गठबंधन की इस रैली को लेकर तैयारियों में जुट गए हैं।

मेरठ के कस्बा दबथुवा में पहले दो दिसंबर को आरएलडी की संकल्प रैली प्रस्तावित थी,लेकिन अखिलेश यादव के आगमन को लेकर अब ये रैली 7 दिसंबर को होगी। दरअसल आरएलडी और सपा के बीच संभावित गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर अभी बात चल रही है। जानकारी के मुताबिक आरएलडी ने पहले 50 सीटों की मांग की थी,इसके बाद जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के बीच लखनऊ में हुई बैठक में लगभग 36 सीटों पर फाइनल सहमति होने की बात निकल कर सामने आई अब एक बार फिर ये खबर छन कर आ रही है कि सपा रालोद को 15 सीटें देगी।

सूत्रों का कहना है कि मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मथुरा और मुरादाबाद समेत वेस्‍ट यूपी के अन्‍य जिलों में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले पर बातचीत हो रही है। अगर सपा आरएलडी का संभावित गठबंधन हुआ तो वेस्ट यूपी की कुछ सीटें आरएलडी अपने पास रखना चाहेगी। मेरठ की सरधना और सिवालख़ास सीट पर आरएलडी दावा कर रही है हालांकि सरधना को लेकर सपा दावेदारी जता सकती है।बागपत की तीनों विधानसभा सीट छपरौली, बड़ौत और बागपत जयंत चौधरी अपने खाते में रखना चाहेंगे।