तीसरे टेस्ट मैच में भारत की पकड़ मजबूत,न्यूजीलैंड को जीत के लिए 400 रन की जरूरत

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खो कर 140 रन बना लिए हैं।न्यूजीलैंड को जीत के लिए जहाँ 400रन की जरूरत है तो वहीं भारत को जीत के लिए 5 विकेट की जरूरत है।भारत ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 540 रन का लक्ष्य रखा।न्यूजीलैंड की तरफ से अभी हेनरी निकोलस 36 रन जबकि रचिन रवींद्र 2 रन बनाकर नाबाद रहैं।

भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 का लक्ष्य दिया। कीवी बल्लेबाज दूसरी पारी में भी भारत के गेंदबाजो के सामने बेबस नज़र आए।दूसरी पारी में न्यूजीलैंड़ ने अपना पहला विकेट 13 रन पर टॉम लाथम के रूप ने गवाया।न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में 140 रन 5 विकेट खोकर बनाए। दूसरी पारी में आर अश्विन ने तीन विकेट झटके जबकि अक्षर पटेल ने एक विकेट हासिल किया।

भारत ने तीसरे दिन के खेल की शुरूआत दमदार तरीके से की।सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा शुरूआत से ही कीवी गेंदबाजो के ऊपर हावी दिखे।पहली पारी में 150 रन की शानदार पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में 62 रन बनाए।पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले पुजारा ने 47 रन बनाए।कप्तान विराट कोहली ने 36 रन बनाए।

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।भारत ने पहली पारी में मयंक अग्रवाल की शानदार 150 रन की पारी के दम पर 325 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 62 रन पर ही ढेर हो गई।न्यूजीलैंड के लिए सभी 10 विकेट एजाज पटेल ने अपने नाम किए थे।भारत के लिए आर अश्विन ने 4,मोहम्द सिराज ने 3और अक्षर पटेल 2 के साथ जयंत यादव ने 1 विकेट हासिल किया।

One thought on “तीसरे टेस्ट मैच में भारत की पकड़ मजबूत,न्यूजीलैंड को जीत के लिए 400 रन की जरूरत

  1. Pingback: SpytoStyle.Com

Comments are closed.