चुनाव आयोग आज करेगा पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का एलान

 नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के साथ साथ पंजाब,मणिपुर,उत्तराखंड और गोवा में चुनाव आयोग आज विधानसभा चुनाव का एलान करने जा रहा है।चुनाव आयोग आज साढे तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है।प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आयोग विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान करने जा रहा है। चुनाव आयोग सभी चुनावी राज्यों का दौरा कर स्थिति का जायजा ले चुका है। चुनाव की तारीखों का एलान होने के साथ ही सभी राजनीतिक दलों के बीच चुनाव को लेकर बनी असमंजस की स्थिति भी पूरी तरह से खत्‍म हो जाएगी।

कोरोना के साथ ओमीक्रोन ने पूरे देश कहर वरपाया हुआ है।ऐसे में उत्तर प्रदेश, पंजाब,मणिपुर,उत्तराखंड और गोवा में विधानसभा का चुनाव करना किसी चुनौती से कम नही है।राजनैतिक दलों के साथ साथ चुनाव आयोग भी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारी में है। चुनाव आयोग पहले ही साफ कर चुका है कि पांचों राज्‍यों में चुनाव कोरोना गाइडलाइन को मद्देनरज रखते हुए कराए जाएंगे।

कोरना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इलहाबाद हाईकोर्ट ने इस बात की अपील की थी कि विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाने पर विचार किया जाए। इसके बाद कुछ राजनीतिक दलों ने भी इसी तरह की मांग की थी। लेकिन अब इस पर लगा सवालिया निशान हट जाएगा।