साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने दी भारत को चुनौती

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का फाइनल मैच 11जनवरी को खेला जाना है।तीसरा टेस्ट मैच कैपटाउन में खेला जाना है। तीसरा टेस्ट मैच डिसाइड करेगा की सीरीज किस के पक्ष में जाएगी।साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को चुनौती दे दी है। कप्तान डीन एल्गर के मुताबिक भारत को केपटाउन में चिन-म्यूजिक के लिए तैयार रहना चाहिए। साउथ अफ्रीका के कप्तान ने कहा कि उनकी टीम को पूरा भरोसा है कि उनकी टीम तीसरे टेस्ट मैच को जीतने का पूरा भरोसा है।

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि लगता है कि तीसरा टेस्ट हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। अगर हम वैसे ही खेलते रहे जैसे जोहानिसबर्ग में खेले तो हम तीसरा टेस्ट जीतेंगे। डीन एल्गर ने कहा कि तीसरे टेस्ट मैच में कैपटाउन में हमारे मित्र तेज गेंदबाज होगें।एल्गर ने कहा कि में हमेंशा से टीम को फ्रंट से ही लीड करना चाहता हूँ,और ये आसान तब होता है जब आपके साथी खिलाड़ी भी आपका साथ देते हैं और जै आप कहतें हैं वो उस पर भरोसा करते हैं।एल्गर ने कहा कि में तीसरे औक आखिरी टेस्ट मैच में अपनी टीम के लिए एक अच्छी पारी खेलना चाहता हूँ।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में अब तक खेले गए मैचों में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा है। तेज गेंदबाजों ने इस मैदान पर 124 विकेट हासिल किए हैं जबकि स्पिनर को सिर्फ 34 विकेट हासिल हुए हैं। वहीं भारत के लिए ये मैच टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बेहद जरूरी है क्योंकि इस जीत के बाद ही भारतीय टीम साउथ अफ्रीकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत पाएगी।