कप्तान बबूमा और डुसेन के शतक से अफ्रीका ने दिया भारत को 297 रनो का लक्ष्य

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली रही तीन मैचों की वनड़े सीरीज का पहला वनडे मैच आज आज पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है।सिक्का उछला तो मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका के पाले में गिराष दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करने का फैसला लिया।50 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खो कर 296 रन का स्कोर खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से पारी की शुरूआत करने डी काक और जानेमन मलान मैदान पर उतरे। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जानेमन मलान को आउट करके दिया।मलान 6 रन बनाकर आउट हुए। लंबे समय के बाद वनडे क्रिकेट में वावसी कर आर अश्विन ने डि काक को 27 रन पर क्लीन बोर्ड कर वापस  भेजा।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बबूमा ने पारी को संभालते हुए 33 गेंद पर 7 चौके की मदद से कप्तान बवूमा ने अपना जुझारू शतक पूरा किया। बमूमा 143 गेंद पर 110 रन की पारी खेलकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कप्तान केएल राहुल को कैच दे बैठे। डुसेन ने 96 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्के लगाकर नाबाद शतकीय़ पारी खेली।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम किए। बुमराह 10 ओवरों में 48 रन देकर 2 विकेट लिए। आर अश्विन ने 1विकेट अपने नाम किया।