शिवपाल का दावा सपा-गठबंधन 300 के पार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पार्टीयां एक दूसरे को जमकर कोस रही हैं। जनसंपर्क हो या जनसभा राजनैतिक दल अपनी अपनी पार्टी की जीत का दावा करती हैं। इसके साथ ही मौजूदा और पूर्ववर्ती सरकार पर सवाल उठाती हैं।उत्तर प्रदेश में दो चरणों के मतदान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने के दावा करते हैं। दो चरणों के मतदान के बाद प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी गठबंधन लेकर बड़ी बात कही है।

शिवपाल यादव का दावा है कि सपा-गठबंधन आसपास की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगा। उन्होंने ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कोशिश तो जमकर करेगी लेकिन कुछ भी हासिल नही कर पायेगी। पत्रकार वार्ता के दौरान शिवपाल यादव ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। शिवपाल ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में केवल समस्याएं थीं, चाहे वह मुद्रास्फीति हो, बेरोजगारी हो, भ्रष्टाचार हो या बिजली…हम पश्चिम में लगभग 50/58 सीटें जीतेंगे, मध्य यूपी में 45-50 सीटें।

भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ मंदिर/मस्जिद की बात की, हिंदू/मुसलमान, विकास नहीं हुआ। इस दौरान शिवपाल ने मुख्यमंत्री योगी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, एक सीएम को यह नहीं कहना चाहिए कि बुलडोजर चलेंगे, यह पद की गरिमा के खिलाफ है। शिवपाल यादव बोले, चुनाव के नतीजे बीजेपी को ठंडा कर देंगे। यह गठबंधन 300 से अधिक सीटों को पार करेगा।