चुनाव में हुई धांधली-अखिलेश,बहस न हो इसलिए ‘कश्मीर फाइल्स’ लाई गई

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में हार का सामना करने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है।अखिलेश यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में हुई धांधली पर बहस ही न हो इसलिए फिल्म कश्मीर फाइल्स लाई गई है।अखिलेश यादव ने कई विधानसभा सीटों का ब्यूरा देते हुए बताया कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है।

अचानक से अपने संसदीय क्षेत्र आजमगण पहुंचे अखिलेश यादव ने विधायक और पूर्व मंत्री दुर्गा यादव के आवास पर मीडिया से बात की।अखिलेश यादव ने कहा कि कश्मीर फाइल्स से होने वाली कमाई से कश्मीर के विस्थापितों के लिए काम होना चाहिए। इसके लिए 25 लोगो की कमेटी तैयार कि जाए। कमेटी तय करे कि जो पैसा इकठ्ठा हो रहा है वह कैसे खर्च हो। सरकार को भी आगे आना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि पूरा पैसा सिर्फ प्रधानमंत्री फंड में नही जाना चाहिए।

अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कह कि हमें एमएलसी चुनाव में भी प्रसाशन से लडना होगा। अखिलेश ने कहा कि मुरादाबाद में 1 लाख 47 हजार वोट पाने वाले की काउंटिंग ढाई घंटे रोक दी गई। बाद में पता चला कि 700 वोटों से हरा दिया गया।

अखिलेश यादव के अचानक से आजमगण पहुंचने पर कई कयास लगाए जा रहें हैं। अखिलेश यादव के अचानक से आजमगण पहुंचने के पीछे की वजह को सांसदी छोड़ने की मंशा पर रायशुमारी माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव यहां के विधायको और पदाधिकारियों से जानने की कोशिश कर रहे हैं कि सांसदी छोड़ने से यहां की राजनीति पर क्या असर पड़ेगा।