प्रधानमंत्री मोदी की कुर्सी पर अब काबिज होंगे योगी !

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी को लोग अक्सर देश का अगला पीएम बताते हैं और कहते हैं कि मोदी के बाद पीएम की कुर्सी पर सीएम योगी ही काबिज होगे। अब तक तो सीएम योगी के अगले पीएम बनने की सिर्फ चर्चाएं थी लेकिन अब सीएम योगी ने खुद एक ऐसा बयान दिया जिससे साफ हो गया कि सीएम योगी ही अब देश के अगले पीएम होंगे। सीएम योगी ने पीएम बनने की तैयारी तो तेज कर ही दी है । अब सीएम योगी के साथ RSS भी दिख रहा है और योगी को पीएम बनाने के लिए प्लान ‘त्रिशूल पर भी काम किया जा रहा है।

 अब बात करते हैं सीएम योगी के उस बयान की जिससे साफ हो गया कि वो अगले प्रधानमंत्री बनने वाले हैं साथ ही बात करते हैं प्लान त्रिशूल की। खुद पीएम मोदी सीएम योगी को सबसे बेहतर मुख्यमंत्री बता चुके हैं और लगातार उनको पूरे देश में बीजेपी के स्टार के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है। पीएम मोदी ने खुद जहां सीएम योगी को अगला प्रधानमंत्री बनाने के संकेत दिए हैं तो वहीं RSS भी लगातार सीएम योगी को पीएम बनाने की राह पर काम कर रहा है।वहीं दूसरी तरफ अगर सीएम योगी की बात की जाए तो वो भी मुख्यमंत्री नहीं बल्कि एक प्रधानमंत्री की तरह काम करते हैं और उनके तेवर भी वैसे ही है।

सीएम योगी का पीएम बनना इसलिए भी तय है क्योंकि वो अक्सर ऐसे मुद्दे उठाते हैं जो देश के साथ साथ विदेशों में भी चर्चा का कारण बन जाते हैं।जिसमें जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा अहम और इसी मुद्दे को लेकर सीएम ने कहा था कि बात मान ली जाए वर्ना उन्हे इसके लिए दिल्ली जाना पड़ेगा। दिल्ली जाना पड़ेगा बयान ने ही साफ कर दिया कि सीएम योगी अब पीएम बनने की राह पर है।सिर्फ जनसंख्या नियंत्रण ही नहीं एक देश एक कानून की वकालत भी सीएम योगी करते रहे हैं और इसी लिए वो कॉमन सिविल कोड के पक्ष में है।

सीएम योगी के ही बयानों की वजह से उनकी चर्चा विदेशों में होती है और कई देश इस बात से सहम जाते हैं कि अगर पीएम मोदी ऐसे हैं तो फिर सीएम योगी अगर पीएम बने तो कैसे होंगे। जिसमें पाकिस्तान का नाम सबसे ऊपर आता है। योगी के दूसरी बार सीएम बनने पर पाकिस्तान ने अपने अहम मुद्दे छोड़कर सीएम योगी को लेकर बहस तेज कर दी थी और योगी का खौफ वहां साफ दिखता था।वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ जब भी कोई बयान देते हैं तो 57 मुस्लिम देश भी उनके बयान की मुखालफत करते दिखते हैं।

अब सीएम योगी आदित्यनाथ के पीएम बनने की सुगबुगाहट जब से तेज हुई है,तब से देश के विपक्ष में हलचल तेज दिख रही है।विपक्ष पीएम मोदी को कुर्सी से हटाने का प्लान तैयार कर रहे हैं लेकिन पीएम मोदी और आरएसएस ने मिलकर सीएम योगी को पीएम की कुर्सी पर बैठाने का पूरा इंतजाम कर लिया है।

अब देखना ये है कि पीएम की कुर्सी पर क्या सीएम योगी 2024 में ही काबिज होंगे या फिर 2027 तक के चुनाव तक उन्हे इंतजार करना पड़ेगा।