जीत के बाद सूर्यकुमार यादव बोले साॅरी और फिर CM योगी से मिलने पहुंच गए

टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री यानी सूर्य कुमार यादव न केवल अपने खेल से वलिक अपनी बातों से भी चर्चाओं में रहते हैं। दुनियां का नंबर वन बल्लेबाज बनने के बाद भी उनके घमंड नहीं आया है और आज भी वे उतने ही सहज हैं जितने अपने करियर के शरूआती दिनों में थे। इसका उदाहरण आज फिर एक बार देखने को मिला। लो स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले मंे जीत के बाद सूर्य कुमार यादव ने जब मैदान पर खडे होकर अपनी एक गलती के लिए अपने टीममेट से माफी मांगी तो लोग उनके लिए तालियां बजाने लगे। यही नहीं सूर्यकुमार यादव यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास भी जा पहुंचे।

टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 20वें ओवर की पांचवीं गेंद तक इंतजार करना पड़ा। सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चैका मारकर टीम को जीत दिलाई। 31 गेंद में नाबाद 26 रन बनाने वाले सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने टीममेट वाशिंगटन सुंदर से माफी मांग ली।

दरसअल मैच के दौरान वाशिंगटन सुंदर और सूर्यकुमार यादव के बीच चैथे विकेट के लिए बढ़िया साझेदारी पनप रही थी। 15वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स की बॉल पर सूर्यकुमार यादव ने रिवर्स स्वीप की कोशिश की। बॉल पैड पर लगकर ऑफ साइड की ओर छिटक गई। बोलर्स ने पगबाधा की जोरदार अपील की। इस दौरान सूर्या रन के लिए भागने लगे, लेकिन जबतक वाशिंगटन सुंदर मना कर पाते सूर्या लगभग उनके पास आकर खड़े हो गए।

मैच के बाद मैदान  पर सुंदर से माफी मांगते हुए सूर्या ने कहा, जब मैं बैटिंग करने गया तो हालात आसान नहीं थे। पिच बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी। वाशिंगटन सुंदर के आउट होने के बाद एक बल्लेबाज को पिच पर टिके रहना जरूरी था

मैच के बाद आज सुबह सूर्य कुमार यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। यह मीटिंग लखनऊ स्थित सीएम आवास पर हुई। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी। सीएम योगी ने मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि सरकारी आवास, लखनऊ में युवा और ऊर्जावान स्काई (मिस्टर 360°) के साथ…..

मैच के बाद पिच को लेकर विवाद भी उठ रहा है और खिलाडियों के साथ साथ दर्शक भी पिच को लेकर सवाल खडे कर रहे हैं।  गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि भारतीय सरजमीं पर पहली बार किसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कोई छक्का नहीं लगा। हालांकि सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने धीमी ही सही, लेकिन संयम रखते हुए बल्लेबाजी की और टीम को अंतिम ओवर में जाकर जीत दिलाई थी।