क्रिकेट की सबसे सुंदर महिला बल्‍लेबाज के सामने अपना रिकार्ड छोड़ने जा रहे हिटमैन

क्रिकेट में अक्‍सर कई ऐसे रिकार्ड भी टूटते दिखाई देते हैं जिनको लेकर कहा जाता है कि ये तो सबसे बड़ा कारनामा है, कोई इससे आगे नहीं निकल पाएगा लेकिन अब एक ऐसा ही रिकार्ड टूटने जा रहा है । रिकार्ड टूटना कोई बड़ी बात नहीं लेकिन इस रिकार्ड को लेकर बड़ी बात ये है कि इसे बनाया तो था टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा ने लेकिन इसे तोडने जा रही है एक महिला क्रिकेटर वो भी ऑस्ट्रेलिया की।

10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में महिला टी20 विश्वकप 2023 खेला जाना है। इस विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज एलिसे पेरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने जा रही हैं। ये रिकॉर्ड टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा मैच खेलने का है, जो फिलहाल रोहित शर्मा के नाम है।

दरअसल, पुरुष और महिला दोनों ही में सबसे ज्यादा टी20 वर्ल्डकप मैच रोहित शर्मा ने खेले हैं। उन्होंने 39 वर्ल्‍ड कप मुकाबले खेले है और वह इस मामले में नंबर 1 पर काबिज हैं । अब अगर एलिसे पेरी 4 मैच और खेलती हैं तो रोहित को पीछे छोड़ देंगी।

आप सोच सकते हैं कि एलिसे पेरी का नाम कहीं सुना सुना सा लगता है तो आपको बता दें कि इनका नाम कुछ साल पहले उस वक्‍त सुर्खियों में आया था जब टीम इंडिया का एक बल्‍लेबाज इनके प्‍यार में गिरफतार हो गया था ।

2020 में लॉकडाउन के समय मुरली विजय ने एक इंटरव्यू में भाग लिया था और एलिसे पेरी को उन खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुना था, जिनके साथ वह डिनर पर जाना चाहते थे। मुरली विजय ने कहा था, मैं उसके साथ डिनर डेट पर जाना चाहता हूं। वह बहुत सुंदर है।’ एलिस पैरी ने मुरली विजय के प्रपोजल का जवाब यह कहकर दिया कि वह उनके साथ डिनर डेट पर जाने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें बिल का खुद देना होगा।

अगर बात करें टीम इंडिया के हिटमैन की तो …. रोहित शर्मा 2007 में हुए पहले टी20 विश्वकप से ही टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कुल 39 मुकाबले खेले हैं। जबकि एलिसा पेरी के नाम टी20 विश्वकप में 36 मैच दर्ज हैं। 3 मुकाबले खेलते ही वह टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वालीं क्रिकेटर बन जाएंगी