भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टूट गए, स्वीकार की अपनी विफलता

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 1-2 गंवा दिया। हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शार्मा ने अपनी हार की स्वीकारते हुए इसे टीम के लिए एक सबक बताया और हर खिलाड़ी को इसका जिम्मेदार बताया !

रोहित शर्मा ने कहा –

मुझे नहीं लगता कि रन बहुत ज्यादा थे। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। साझेदारियां महत्वपूर्ण है और आज हम ऐसा करने में विफल रहे। हम इसी तरह के विकेट पर खेलते हुए बड़े हुए हैं। कभी कभार आपको खुद को मौका देना होता है। शुरुआत के बाद, यह महत्वपूर्ण था कि एक बल्लेबाज खेल को गहराई तक ले जाए जो कि नहीं हुआ।

उन्होंने आगे कहा हम जनवरी से नौ वनडे मैचों से काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं। हमें यह समझने की जरूरत है कि हमें कहां सुधार करने की जरूरत है। यह सामूहिक विफलता है, हम इस सीरीज से काफी कुछ सीख सकते हैं। दोनों स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाया।पिछले चार साल में घरेलू ज़मीन पर वनडे सीरीज में भारत की दूसरी हार है। दोनों बार यह कारनामा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ही किया है।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिसके बाद भारतीय टीम 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 248 ही बना सकी। विराट कोहली की 54 रनों की अर्धशतकीय पारी भी भारत को हार से नहीं बचा सकी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दाएं हाथ के स्पिनर एडम जम्पा ने चार विकेट चटकाएं। वहीं, दो विकेट एश्टन अगर के नाम रहा। जबकि, मार्कस स्टोनिस और सीन एबॉट ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले भारत की ओर गेंदबाजी में कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने 3-3 विकेट निकालें।

इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म भी जारी रही।  तीसरे मैच में वह एक बार फिर गोल्डन डक पर आउट हुए। वह एक सीरीज में लगातार तीन बार गोल्डन डक करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। मुंबई और विखाशापत्नम में खेले गए सीरीज के पहले दो मैच में मिचेल स्टार्क ने सूर्या को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा था। वहीं, सीरीज के आखिरी मैच में एशटन अगर ने उन्हें अपना शिकार बनाया। सूर्या का अब तक वनडे करियर बेहद निराशाजनक रहा है, उन्होंने 23 वनडे मैच की 21 पारियों में 24.06 की साधारण औसत से सिर्फ 433 रन बनाएं हैं। इसके ठीक विपरीत टी 20 में उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार है और वे इस फार्मेट में दुनिया के नंबर 1 बल्ल्ेोबाज भी हैं