मां दुर्गा का बहुत बड़ा भक्त है ये बांग्लादेशी क्रिकेटर ! ताने सुनने के बाद भी नवरात्रि में करता माता की सेवा !

भारत में इन दिनों नवरात्री की धूम मची हुई है। सभी दुर्गा माता के भक्त इस पर्व को धूम-धाम से मना रहे हैं। ये त्यौहार भारत ही नहीं बल्कि पूरे देश-विदेश के हिन्दू धर्म के लोग मनाते हैं। ऐसे ही एक हिंदु क्रिकेटर है जो बांग्लादेश की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हैं और उन्हें मुस्लिम देश में होने की वजह से हिंदू देवताओं की पूजा करने के लिए जमकर ट्रोल किया जाता है। यहां तक कि मुस्लिक कट्टरपंथियों ने उन्हें धर्म बदलने तक की बात दे दी दी है। लेकिन, इसके बाद भी वो अपनी आस्था से कभी भटके नहीं और आज भी मां दुर्गा की पूरी रिति-रिवाज से पूजा पाठ करते हैं।

बांग्लादेश एक मुस्लिम देश है। यहां पर कुछ ही प्रतिशत हिंदु निवास करते है। जो अल्पसख्यक की क्षेणी में आते है। ऐसे ही एक पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश के एक खिलाड़ी लिटन दास है। जो हिंदु है, जो माता रानी पर आस्था रखते है और उनके बहुत बड़े भक्त है। वह किसी भी हिंदू त्योहार के मौके पर सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए नजर आते है।

वह अक्सर माता रानी के पंडाल और सरस्वती माता के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। वहीं इन फोटो की वजह से उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल भी किया जाता है। लेकिन, इन सब के बावजूद भी वह माता में अपनी भक्ति को बनाए रखे हैं।

इस ट्रोलिंग के बाद, इस साल की शुरुआत में लिट्टन ने एक बार फिर फैंस को सरस्वती पूजा के मौके पर शुभकामनाएं दी थी। उन्होंने इस बार अकेले नहीं बल्कि अपनी पत्नी के साथ तस्वीरें शेयर की जिसमें वो किसी पंडाल में नजर आ रहे हैं। लिट्टन ने अपनी इस पोस्ट से साफ कर दिया कि उनपर गलत बयानबाजी करने वालों का असर नहीं होता है। बता दे कि लिट्टन दास बांग्लादेश के लिए क्रिकेट के टेस्ट, वनडे और टी20 तीनो ही फॉर्मेट में खेलते है।उनका प्रदर्शन भी अब तक शानदार रहा है यहां तक कि भारत के खिलाफ भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन किया था । वो अपने खेल को मातारानी का आर्शीवाद मानते हैं और यही कारण है कि उनकी मां के प्रति अगाध आस्था है।