सब आईपीएल में मस्त रहे उधर पुजारा के प्रदर्शन ने मचा दिया तहलका, टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी!

भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ी इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में व्यस्त हैंदर्शकों का ध्यान भी इसी ओर है और आने वाले वर्ल्ड कप और डब्लूटीसी फाइनल की चर्चाएं फिलहाल नही हो रही । इसी बीच टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा अभी से वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में जुट चुके हैं। पुजारा ने लाल गेंद क्रिकेट से दमदार खेल दिखाते हुए काउंटी में बेहतरीन शतकीय पारी खेली है।

भारत क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चौम्पियनशिप डिविजन टू में डरहम के खिलाफ ससेक्स के लिए बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इस सत्र में ससेक्स के कप्तान पुजारा ने 134 गेंद में अपना पहला सैकड़ा जड़ा है। पुजारा अपनी टीम के लिए उस समय बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे जब एक समय पर स्कोर दो विकेट पर 44 रन था लेकिन कप्तान ने 163 गेंद में 115 रन बनाए और टॉम क्लार्क के साथ 112 रन की साझेदारी की। हालांकि इस दौरान क्लार्क का योगदान सिर्फ 4 रन का रहा।

पुजारा की यह शानदार बल्लेबाजी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर है। टीम इंडिया को लाल गेंद से इंग्लैंड में ही जून में ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप का फाइनल मुकाबले में भिड़ना है। ऐसे में अभी से पुजारा इंग्लैंड के कंडिशन में खुद को ढाल रहे हैं जिससे कि डब्लूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया को इसका फायदा जरूर पहुंचेगा।  फाइनल में अगर पुजारा का बल्ला चला तो टीम इंडिया को चौंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।एक ओर भारतीय टेस्ट टीम के लगभग सभी सदस्य अभी इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में व्यस्त हैं। तो वहीं लाल गेंद से पुजारा की तैयारी को लोग अब काफी पसंद कर रहे हैं।  उम्मीद की जा रही है कि काउंटी में उनके बल्ले से और भी शतक निकलेंगे।

पुजारा के अलावा ससेक्स के लिए और कोइ बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहे। ससेक्स के कप्तान पुजारा के अलावा ओलिवर कार्टर ने 96 गेंद में 41 रनों की पारी खेली। वहीं टीम के लिए नाथ मैक एंड्रयू 69 गेंद में 36 रन और हेनरी क्रोकॉम्बे 10 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह दिन का खेल समाप्त होने चक ससेक्स की टीम ने 9 विकेट पर 332 रन बनाए।

वहीं मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डरहम की टीम ने अपनी पहली पारी में 376 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में पहली पारी के आधार पर डरहम की टीम अभी ससेक्स से 44 रन आगे है। दूसरी ओर ससेक्स के सिर्फ एक विकेट शेष रह गए हैं।डरहम के लिए पहली पारी में ओपनर बल्लेबाज माइकल जोन्स और एलेक्स लीस ने शानदार बल्लेबाजी की थी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी हुई थी। जोन्स जहां 87 रन बनाकर आउट हुए थे लीस ने 79 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा टीम के लिए ग्राहम क्लार्क ने भी 47 रनों की पारी खेली।