आईपीएल खत्म होने की ओर लेकिन टीम इंडिया में रोहित शर्मा की कप्तानी पर लग लगा प्रश्चनिन्ह!

इधर आईपीएल का रोमांच और दम समापन की ओर है तो उधर टीम इंडिया में तहलका मच गया है कि रोहित शर्मा अब टीम को बाय बाय कहने वाले है। खुद रोहित तो खामोश है लेकिन उनके आसपास का माहौल चीख चीखकर जो कुछ कह रहा है उससे बवाल मचना तय है! इस तीन मिनट के वीडियो में हम आपको एक एक करके तीन ऐसी डिटेल्स बताएंगे जिससे आप समझ सकते हैं कि भारतीय क्रिकेट अब कैसे अलग ही दिशा में आगे बढ रहा है। पहले जानते है। कि किस दिग्गज ने रोहित को लेकर आवाज बुलंद कर दी है कि सन्यास तक की बातें उठने लगी हैं और फिर आपको रोहित के दो मास्टर स्ट्रेाक्स के बारे में बताएंगे!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप मुकाबला खेला जाना है. टीम इंडिया की मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं. इस बीच एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने नए कप्तान की मांग कर दी है. उन्होंने इसके लिए एक नाम भी सुझाया है. इतना ही नहीं, उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल करने की मांग की है !दरसअल भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक नई टीम बनाने की जरूरत है. नाम सुझाते हुए उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस टीम को बनाया जाना चाहिए. इतना ही नहीं, उन्होंने आगे कहा कि युवा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए और टीम में रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा और नीतीश राणा को मौका दिया जाना चाहिए !]

रोहित शर्मा ने आईपीएल के बीच एक बड़ा बयान दिया है. रोहित शर्मा ने उन खिलाड़ियों पर अपनी राय रखी है जिनकी टी20 क्रिकेट में अब कोई भूमिका नहीं रह गई है. उन्होंने कहा कि वह विचार कर रहे हैं बल्लेबाज के तौर पर वह और अधिक क्या हासिल कर सकते हैं. इस रवैया में बदलाव के कारण उन्हें असफलता का सामना भी करना पड़ रहा है !कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि टी20 क्रिकेट बदल गया है और अब इस प्रारूप में एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज की कोई भूमिका नहीं रह गई है. उन्होंने कहा कि मैनें बल्लेबाजी के लिए एक विशेष रवैये पर टिके रहने के लिए काफी लंबा टी20 क्रिकेट खेला है. मैं बस उस तरह से खेलना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं.  लेकिन अब वो समय आ गया है जब मैं अलग चीजें करना चाहता हूं. ऐसा करते हुए, अगर मैं आउट हो जाता हूं तो यह वास्तव में मुझे परेशान नहीं करता !

इस बार के आईपीएल सीजन की बात करें तो कई युवा खिलाड़ी निखर कर ऐसे आए हैं, जिन्हें बहुत जल्द टीम इंडिया का टिकट मिलने की संभावना है। इनमें यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह का नाम प्रमुख है और इनके नाम की चर्चा हर तरफ हो रही है। यशस्वी और रिंकू की चर्चा के बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है। यह दो खिलाड़ी हैं- नेहल वढेरा और तिलक वर्मा।रोहित शर्मा ने जिओ सिनेमा को दिए इंटरव्यू में इन दो खिलाड़ियों के बारे में कहा है, “तिलक वर्मा और नेहल वढेरा की कहानी भी जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की जैसी होने जा रही है। अगले दो साल में हम देखेंगे कि यह दोनों लड़के मुंबई इंडियंस का और भारतीय टीम के सुपरस्टार होंगे।

रोहित शर्मा ने आगे कहा है, “अगले दो साल में आप देखेंगे कि लोग कहेंगे अरे ये तो सुपरस्टार टीम है, अरे हम बना रहे हैं उनको बैठके इधर यार, हम जा रहे हैं। हमारी टीम जा रही है, देख रही है इनको, यह दो लड़के अगले दो साल में मुंबई इंडियंस के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट के भी सुपरस्टार होंगे।आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने जिन दो खिलाड़ियों का नाम लिया है, उन्होंने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया है। तिलक वर्मा ने इस सीजन के 9 मुकाबलों में 45.67 की शानदार औसत से 274 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक हाफ सेंचुरी भी लगाई है। तिलक वर्मा का स्ट्राइक रेट 158.38 का रहा है। वहीं ऑलराउंडर नेहल वढेरा का यह पहला आईपीएल सीजन है। उन्होंने अभी तक 12 मुकाबलों में 30.57 की औसत से 214 रन बनाए हैं। नेहल ने इस दौरान 2 हाफ सेंचुरी भी लगाई हैं।