ये मैच नहीं तूफान था! आखिरी दो गेंदों से पहले गुजरात जीत चुका था लेकिन जडेजा ने दबाव में वो कारनामा किया !

पूरे मैच कहानी हम आपको बाद में बताएंगेबारिश ने क्या तमाशा किया और कैसे धौनी पहली ही गेंद  पर चलते बने वो भी बताएंगे लेकिन पहले आखिरी मैच के आखिरी ओवर का वो रोमांच सुन लीजिए जो आपके दिलों की धडकनें बढा देगा! चेन्नई सुपर किंग्स को मैच के आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी.  रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे क्रीज पर थे. ओवर की पहली गेंद पर शिवम दुबे कोई रन ना बना सके. मोहित शर्मा ने यार्कर की बौछार करते हुए दूसरी गेंद फिर यॉर्कर फेंकी, शिवम दुबे लॉन्ग ऑफ पर एक रन ही बना पाए. तीसरी गेंद भी जडेजा लॉन्ग ऑन पर एक ही रन ले सके. ओवर की चौथी गेंदपर भी केवल एक रन ही आया. चेन्नई को अब आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का जड़ डाला. अब अंतिम गेंद पर चार रनों की जरूरत थी। धौनीे डग आउट में बैठकर आंखे बंद कर कुछ पढ रहे थे !शायद भगवान से कह रहे थे कि आज लाज बचा लीजिए… सर जडेजा को फिर से हीरो बना दीजिए और फिर हुआ भी कुछ ऐसा ही मैच की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने चौका जड़कर गुजरात के जबडे से जीत छीन ली और हार्दिक देखते रह गए।

मुंबई इंडियंस के बाद अब चेन्नई पांच खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन गई. आखिरी गेंद पर जैसे ही उन्होंने चौका लगाया, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर चेन्नई की पूरी टीम मैदान पर दौड़ पड़ी. वहीं, धोनी ने आंखों में आई नमी को छिपाने के लिये आंखें बंद कर ली. बाद में वह जश्न मनाने के लिए टीम के बीच पहुंचे. वहीं रविंद्र जडेजा के विजयी शॉट लगाने के बाद स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी रिबाबा जडेजा भी मैदान पर पहुंच गई और उनके गले लगकर उन्हें बधाई दी। जीत के बाद रविंद्र जडेजा ने कहा कि मैं इस जीत के एमएस धोनी को समर्पित करता हूं और ये उनके लिए है।आखिरी ओवर के अलावा इस मैच पर पल पल पर रोमांच और ड्रामा नजर आया। मैच को दूसरी पारी में बारिश की वजह से घटाकर 15 ओवर का कर दिया गया था और सीएसके को जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य मिला था। मैच में उतार-चढ़ाव आते रहे, लेकिन जब आखिरी दो गेंदों पर 10 रन बनाने थे तब सबकी सांसे अटक गई थी।

” अब मैच को लेकर जडेजा ने अपने दिल की बात भी सार्वजनिक कर दी है। जडेजा ने कहा कि “

मैं सीएसके के प्रशंसकों को बड़ी बधाई देना चाहता हूं। इस जीत को अपनी टीम के खास सदस्यों में से एक एमएस धोनी को समर्पित करना चाहता हूं। मैं बस यही सोच रहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए, मुझे जोर से बल्ला घुमाने करने की जरूरत है और कुछ भी हो सकता है। मैं सीधे हिट करना चाह रहा था क्योंकि मोहित धीमी गेंद कर सकता था। मैं सीएसके के हर फैन को बधाई देना चाहता हूं। आप जिस तरह से सपोर्ट करते आ रहे हैं, वैसे ही करते रहें।आपको बता दें कि जडेजा ने इस मैच में पहली पारी में 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट लिया था और फिर उन्होंने दूसरी पारी में 6 गेंदों पर एक छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 15 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बी साई सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की मदद से गुजरात टाइटंस ने चार विकेट पर 214 रन बनाए. लेकिन बारिश के डकवर्थ लुईस के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का लक्ष्य दिया गया था।