आईपीएल खत्म, हर ओर सुपरकिंग्स की चर्चा लेकिन अचानक सूर्य कुमार यादव के नाम की मच गई धूम!

आईपीएल की इस साल की कहानी का दी एंड हो चुका है और हर ओर धौनी जडेजा और चेन्न्ई के कमाल की चर्चा है। पूरे सीजन को लेकर अगर कोई खिलाडी खबरों में छाया रहा तो वो नाम शुभमन गिल का है लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद सूर्य कुमार यादव के नाम एक उपलब्धि जुडने के साथ साथ उनके अनोखे अंदाज और खुशमिजाजी की कहानी सबकी जुबान पर आ गई है। पहले आपको सूर्या के नाम जुडने वाली ताजा उपलब्धि के बारे में बताते हैं और फिर विश्व क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी की भविष्यवाणी को लेकर बात करेगे और अंत में सूर्या ने धौनी को फोन करके क्या कहा है वो भी आपको बताएंगे। आप बस तीन मिनट की इस खबर में हमारे साथ बने रहिए और अगर सूर्य कुमार यादव को दिल से चाहते हैं तो एक लाइक करके कमेंट में सूर्या का नाम जरूर लिखिए आईपीएल खत्म होने के बाद अब अलग अलग दिग्ग्ज आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने में जुटे हुए हैं । ऐसे में कमेंटेटर पैनल ने एक ड्रीम टीम चुनी है और सबसे खास बात ये है कि इस ड्रीम टीम का कप्तान धौनी, विराट या रोहित को नहीं वल्कि सूर्य कुमार यादव को बनाया गया है। सूर्या की बल्लेबाजी क्षमाताओं से तो सभी बाकिफ हैं लेकिन इतने बडे बडै नामों के बीच उन्हें डीम टीम का कप्तान चुना जाना कई लोगों को चौंका गया है।

इस सीजन उन्होंने एक ऐसा कारनामा भी कर दिखाया जो आज तक कोई भी भारतीय नहीं कर पाया था।हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं उसके मुताबिक सूर्यकुमार यादव एक सीजन में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से 600 प्लस रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अगर ओवरऑल दुनियाभर की बात करें तो वह क्रिस गेल के बाद दूसरे स्थान पर हैं। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के लिहाज से वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर विश्व क्रिकेट के सबसे बडे दिग्ग्जों में शुमार रिकी पोंटिंग ने भी सूर्य कुमार यादव को लेकर बडी बात कह दी है। आईपीएल के बाद अब सभी की निगाहे डब्लूटीसी फाइनल पर हैं और सूर्य कुमार यादव भी इसके लिए लंदन पहुंच चुके है। इसी मैच से पहले रिकी पोंटिंग ने सूर्य कुमार यादव को टेस्ट क्रिकेट में मैच विनर बताते हुए उनके एक्स फैक्टर की चर्चा की है। पोटिंग ने कहा है कि न्यूजीलैंड को हराने के लिए इंडिया को ऐसे खिलाडी को टीम में  जरूर रखना चाहिए जिसके अंदर एक्स फैक्टर हो और बोलर जिससे घबराता हो!

सूर्या का टेस्ट रिकार्ड अभी भले ही उतना अच्छा नजर न आता हो लेकिन जिस दिन वो रन ठोंकेगा उस दिन पूरा मैच पलटकर रख देगा। हारा हुआ मैच जिताने का माददा भी इस खिलाडी में है ।दरअसल, पोंटिंग की माने तो, उनका कहना है कि भारत को थोड़ा एक्स-फैक्टर की ओर देखना चाहिए औऱ ऐसे में सूर्यकुमार यादव और इशन किशन इसकी भुमिका अच्छे से निभा सकते हैं।रिकी पोंटिंग ने कहा कि “अगर मैं भारत होता, और मुूझे ये मैच जीतना होता तो मैं इस खेल में सूर्य कुमार यादव और इशान किशन के साथ जाऊंगा। जब आप टेस्ट मैच में जीत के लिए जोर लगा रहे होते हैं तो ऐसे खिलाडी आपको थोड़ा सा एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं। 

इस सबके बीच सूर्य कुमार यादव ने आईपीएल फतेह पर धौनी और जडेजा को अपने ही अंदाज में बधाई दी है। सूर्या ने लिखा कि बहुत बहुत बधाई क्या मैच था! इसके बाद उन्होंने जडेजा को टैग करते हुए आर्शीवाद देते हुए इमोजी शेयर की। इतना ही नहीं सूर्या ने धौनी को फोन किया और उनसे कहा कि मेरा दिल चाहता था कि कोई जीते या हारे लेकिन धौनी पाजी को जरूर जीतना चाहिए और हुआ भी कुछ ऐसा ही! जडेजा को आर्शीवाद देने वाला उनका अंदाज भी सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। लोग कह रहे कि सूर्या का अंदाज ही निराला है सब बधाई दे रहे लेकिन हमारे स्काई का अर्शीवाद जरूर जडेजा के काम आएगा! आपको बता दे कि क्वालफायर मैच में मुंबई हार गई थी लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया था। 

सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली और इस सीजन में 600 रनों का आंकड़ा भी पार किया था। अपनी इस पारी से सूर्या ने गुजरात के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे। लेकिन उसके बाद जब गेंदबाजी करने मोहित शर्मा आए तब उन्होंने सूर्या को क्लीन बोल्ड कर दिया। यहां से मुंबई की उम्मीदें टूट गई थीं। इसके बाद मुंबई मैच तो नहीं जीत पाई लेकिन सूर्या भाऊ नाम से मशहूर हो रहे इस बल्लेबाज ने सभी को खासा प्रभावित कर दिया।