ये 5 भारतीय खिलाड़ी कंगारुओं की हर चाल को करेंगे नाकाम, चला बल्ला तो ऑस्ट्रेलिया की हार तय!

वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि अधिकतर खिलाड़ी मौजूदा समय में फॉर्म में हैं। शुभमन गिल से लेकर विराट कोहली तक ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। अगर इन खिलाड़ियों का बल्ला फाइनल में चला तो ऑस्ट्रेलिया की हार पक्की है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होनी है। ओवल के मैदान पर तेज गेंदबाजों की स्विंग कराती हुई गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा स्कोर बनाना आसान नहीं होगा। भारत के लिए ये पांच बल्लेबाज कौन कौन से हैं चलिए आपको एक एक करके बताते हैं।

फॉर्म में लौटे किंग कोहली पर सबकी नजर

रन मशीन विराट कोहली बल्ले के साथ अपने पुराने अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। कोहली ने आईपीएल 2023 के 14 लीग मैचों में 53.25 की औसत और 139.82 के स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाकर आलोचकों को करारा जवाब देने का काम किया। इस दौरान कोहली के बल्ले से 2 शतक और 6 अर्धशतक भी निकले थे। कोहली से वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप के फाइनल में भी इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गिल ने जीता दिल, अब टीम की उम्मीदों पर उतरना होगा खरा!

विराट कोहली की तरह शुभमन गिल के लिए भी यह आईपीएल कमाल का रहा है। शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में कुल 17 मैचों में 59.33 की एवरेज से 890 रन बनाए। इस दौरान गिल के बल्ले से तीन शतक और चार अर्धशतक निकले। गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में भी बड़ी पारी खेल सकते हैं।

रहाणे की वापसी मैदान पर डालेगी असर!

 भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में टीम को गाबा टेस्ट में एतिहासिक जीत दिलाई थी। आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए रहाणे ने शानदार वापसी की। धोनी की कप्तानी में रहाणे ने टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली। रहाणे की फॉर्म को देखते हुए उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप मौका दिया गया है।

रोहित और पुजारा से उम्मीदें, अगर चले तो जीत सैट हो जाएगी

 भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा काउंटी चौंपियनशिप में जमकर रन बनाए हैं। पुजारा का फॉर्म भारतीय टीम के लिए अहम है। वहीं ओवल के मैदान पर शतक जड़ने वाले कप्तान रोहित शर्मा से एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।