टीम इंडिया के नए और पुराने धुरंधरों ने दिखाया बड़ा दिल! रेल हादसे के पीड़ितों के लिए आगे बढ़ाया मदद का हाथ!

ओडिशा में हुई भंयकर ट्रेन दुर्घटना के बाद टीम इंडिया की ओर से मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया गया है। इसे टीम के खिलाडियो की दरियादिली कहिए या स्टार्स का मानवीयता का एक उदाहरण लेकिन टीम के कई सदस्यों ने मदद की पेशकश की है। साथ ही साथ देश के पुराने खिलाडियों ने भी अपने स्तर से सहायता दिए जाने का ऐलान भी किया है ।विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धौनी तक ने आर्थिक सहायता भेजी है तो टीम के नए सुपरस्टार सूर्य कुमार यादव ने भी बडा ऐलान कर दिया है। सबसे बडा काम तो पुरान दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं कि किस भारतीय खिलाडी ने किस तरह से और कितनी मदद की पेशकश की है। सबसे पहले बात करते है

वीरेंद्र सहवाग की सहवाग ने पीड़ित परिवारों के बच्चों की शिक्षा को लेकर अहम घोषणा की है। हर किसी ने सहवाग के इस काम की सराहना की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर मदद का ऐलान किया।सहवाग ने इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के बच्चों को फ्री शिक्षा देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्विटर पर मदद का ऐलान किया। सहवाग ने दुर्घटना की फोटो शेयर कर लिखा कि यह फोटो हमें लम्बे समय तक परेशान करेगी। दुःख की घड़ी में इतना तो मैं कर ही सकता हूं कि जान गंवाने वालों के बच्चों की शिक्षा का ध्यान रखूं। मैं ऐसे बच्चों को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में फ्री शिक्षा ऑफर करता हूं !इसके अलावा सहवाग ने यह भी कहा कि मैं बचाव कार्यों में आगे रहने वाले बहादुर पुरुषों और महिलाओं को सलाम करता हूं। इनमें स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले डॉक्टर और वॉलंटियर्स भी हैं। इस घड़ी में हम सभी एक साथ हैं।दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जहां एक ओर सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट करते हुए दुर्घटना पर दुख जताया और पीडितों के लिए संवेदना व्यक्त की तो दूसरी ओर अपनी ओर से चैरिटी की एक बडी रकम भी भेजी हैं । उन्होंने इस रकम का खुलासा तो नहीं किया है लेकिन सूत्रो की मानें तो उन्होंने तुंरत ही सहयोग के तौर पर एक बड़ी राशि सरकार को भेजी है।

रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी, चेतेश्वर पुजारा और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्ग्जों ने भी मदद की बात कही है और दुख जताया है। वहीं टीम के सुपरस्टार बन चुके सूर्य कुमार यादव ने अपनी मदद से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने न केवल अािर्थक तौर पर सहयोग का ऐलान किया वहीं पीड़ित परिवारों के बच्चों के लिए क्रिकेट कोचिंग की निशुल्क व्यवस्था कराए जाने की पेशकश भी की है। उन्होंने कहाकि ऐसी दुर्घटना फिर कभी न हो इसके लिए भी कदम उठाए जाने चाहिए आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में 250 से भी ज्यादा लोगों की जान चली गई और काफी लोग घायल हुए थे। शुक्रवार शाम को यह हादसा हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने घटनास्थल का दौरा किया था। रेल मंत्री रात को भी वहीँ थे। पीएम मोदी ने इस घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी। आज रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने बताया कि इस घटना की जांच के लिए सीबीआई को अनुशंसा की गई है। दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि घटना में जिम्मेदार लोगों की पहचान भी की गई है।