भारतीय क्रिकेट टीम में 20 साल के इस धुरंधर खिलाड़ी की होने वाली है एंट्री, अपनी शानदार पारी से BCCI के दरबाजे पर दे दी दस्तक !

टीम इंडिया वैलकम के लिए तैयार है, लेकिन टीम के जमे हुए दिग्गज हैरान है,उन्हे चिंता है कि अगर परफॉर्मेंस नहीं सुधारा तो छुट्टी पक्की है। क्योंकि 20 साल के इस खिलाड़ी ने काट दिया है ऐसा गदर कि गर्दिश में सितारे नजर आ रहे हैं। इसने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है कि अब टीम में एंट्री पक्की है और जो टीम के अंदर हैं उनकी वाट लगनी भी पक्की है।फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा और खेल पर भी फोकस करना होगा।अगर ऐसा नहीं किया तो फिर हल्ला भी मचेगा और गदर भी कटेगा और हो सकता है कि टीम से पत्ता भी साफ हो जाए।

ये ऐसा खिलाड़ी है जिसके मैदान पर उतरते ही वक्त थम जाता है। हवाओं का रुख बदल जाता है। विरोधी टीम हांफने लगती है, स्कोर एक शॉट में ही बदल जाता है और तो और हारा हुआ मैच जितवाने का माद्दा इस खिलाड़ी में है। जिसपर पूरे देश की निगाहें हैं और तो और अब खुद बीसीसीआई ने भी इसकी ओर देख रही है कि भैया आ जाओ टीम में और अपना शानदार खेल दिखाओ। आप सोच रहे होंगे कि ये खिलाड़ी कौन है तो फिर देर न करते हुए आइए बताते हैं इस खिलाड़ी का पूरा लेखा जोखा। बात कर रहे हैं यश ढुल की। तेज गेंदबाज हर्षित राणा के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान यश ढुल की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत भारत ए ने एसीसी पुरुष एमर्जिंग कप के शुरुआती मैच में संयुक्त अरब अमीरात यानि यूएई ए पर आठ विकेट की दमदार जीत दर्ज की।

यश ढुल ने नाबाद 108 रन की पारी खेली और टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने 41 रन देकर चार विकेट चटखाए और कप्तान के फैसले को सही साबित किया। जिसमें आंध्र के तेज गेंदबाज नीतिश कुमार रेड्डी ने 32 रन देकर दो विकेट लिए और बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार ने 28 रन देकर दो विकेट लिए,और बखूबी साथ निभाया। इससे पहले यूएई ए की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर महज 175 रन ही बना सकी। भारतीय टीम के लिए ये लक्ष्य कोई मुश्किल खड़ी करने वाला नहीं था और उन्होंने जीत की औपचारिकता केवल 26.3 ओवर में दो विकेट पर 179 रन बनाकर पूरी कर ली।

ग्रुप बी के इस मैच में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद यूएई के खिलाड़ियों को भारत की सटीक और धारदार गेंदबाजी के खिलाफ रन जुटाने में काफी मुश्किल हो रही थी।अश्वंत वालथापा ने 46 रन बनाए…सलामी बल्लेबाज आर्यंश शर्मा ने 38 रन बनाए,और मोहम्मद फराजुद्दीन ने 35 रन बनाए। जीत के लिए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा के विकेट छठे ओवर के अंदर गंवा दिए और तब स्कोर 41 रन था।लेकिन यश ढुल और निकिन जोस ने तीसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी कर आसान जीत सुनिश्चित की। यश ढुल ने बेहतरीन टाइमिंग से आक्रामक पारी खेली। उन्होंने 84 गेंद की नाबाद पारी के दौरान 20 चौके और एक छक्का जड़ा। जोस ने जोड़ीदार की भूमिका अच्छी तरह निभाई और उनकी 53 गेंद की पारी में पांच चौके शामिल रहे…यूएई के लिए अली नसीर ने 14 रन देकर और मोहम्मद जवादुल्लाह ने 47 रन देकर एक एक विकेट झटका।

भारत ए की टीम अब 17 जुलाई को नेपाल ए से भिड़ेगी जिसे बाद 19 जुलाई को अंतिम ग्रुप मैच में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ए से होगा।प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 21 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।फाइनल 23 जुलाई को खेला जायेगा।यश ढुल ने जिस अंदाज में पारी खेली है उसने सबको हैरान कर दिया है और चयनकर्ता भी अब यश को जल्द से जल्द टीम में ला सकते हैं और टीम का हिस्सा बनाकर अहम जिम्मेदारी दे सकते हैं।