ईशान- विराट के बाद अब सूर्य कुमार की बारी! टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ है कहर बरपाने वाला रिकॉर्ड! आज होगी रनों की बौछार!

Cricket News Update: टी20 का रोमांच आखिरकार फिर से वापस लौट ही आया! रोमांच भी ऐसा कि एक तरफ भारतीय शेर होंगे तो दूसरी तरफ कैरिबियाई धुंरधर! टेस्ट और वनडे में भले ही बेस्टइंडीज को कमतर आंका जाता हो लेकिन टी 20 फार्मेट में यही टीम बहुत ही खतरनाक बन जाती है! सीरीज के पहले मैच में आज सबकी निगाहें टीम इंडिया के धुंरधर सूर्य कुमार यादव के उपर होंगी। सूर्या का रिकार्ड बेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत ही शानदार है और इसीलिए उम्मीद है कि 20 ओवर के खेल में आते ही उनका बल्ला फिर से टॉप गियर में चलता दिखाई देगा।

आज पहला मैच ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद में होने जा रहा है। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान हैं, तो रॉवमैन पॉवेल वेस्टइंडीज के कप्तान हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पास दुनिया का नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव है जिस पर सबकी निगाहें टिक गई हैं!

सूर्यकुमार का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज और इस टीम के गेंदबाजों के खिलाफ बहुत घातक है। 360 डिग्री का ये हिटर एल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर जैसे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में माहिर है। स्काई ने भारत और वेस्टइंडीज टी20 मुकाबलों में जोसेफ के खिलाफ 38 गेंदों पर 92 रन ठोके हुए हैं।इस दौरान वे सिर्फ एक ही बार आउट हुए हैं और उन्होंने 9 छक्के और चार चौके लगाए हैं।

ऐसे में सूर्यकुमार यादव द्वारा विपक्षी के स्ट्राइकर को ही निशाना बनाने के बाद वेस्टइंडीज के लिए चीजें बहुत मुश्किल हो सकती हैं।इतना ही नहीं, जेसन होल्डर के खिलाफ भी स्काई ने 39 गेंदों पर 70 रन बनाए हैं। होल्डर की धीमी गति का फायदा उठाते हुए उन्होंने उनक कई गेंदों को सीमा रेखा के पास भेजा है। वे सिर्फ एक ही बार होल्डर पर आउट हुए हैं।  सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 टी20 पारियों में 40.33 के औसत के साथ 242 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि वनडे मैचों की औसत फॉर्म के बाद वे अपने पसंदीदा फॉर्मेट में वापसी करते हुए एक बार फिर से अपने बल्ले की गूंज सबको सुनाएंगे।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच अब तक 25 टी-20 मुकाबलों में आमना सामना हो चुका है, जहां टीम इंडिया ने 17 मैच जीते हैं, जबकि वेस्टइंडीज ने सिर्फ सात मुकाबलों में जीत दर्ज की है। हालांकि, एक मैच का कोई निर्णय नहीं हो सका। आंकड़ों और मौजूदा स्थिति के अनुसार, पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया एक और सीरीज पर कब्जा करने के लिए तैयार है। ऐसे में भारत इस मुकाबले में जीत दर्ज कर सकता है।

वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 2017 में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती थी। ऐसे में एक बार फिर वह युवा और अनुभवहीन भारतीय टीम के खिलाफ अपनी सीरीज जीत के सूखे को खत्म करने के लिए बेताब होगा।

इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच केवल एक टी20 मैच खेला गया है, जो जुलाई 2022 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 190/6 का स्कोर किया और जवाब में वेस्टइंडीज केवल 122/8 तक ही पहुंच सका। स्पिनरों ने बीच में शानदार प्रदर्शन किया और आगामी खेल में एक बार फिर गेंदबाजी का आनंद लेने की संभावना है। टॉस जीतने वाले कप्तान के पहले बल्लेबाजी करने और बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर पोस्ट करने की संभावना है।

इधर मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए भारतीय कप्तान पांडया ने साफ शब्दों में कह दिया कि उनकी ही टीम ये मैच जीतेगी! उन्होंने कहाकि टी 20 में हमारी रणनीति अलग है और हमें पूरा भरोसा है कि ये सीरीज हम ही जीतेंगे। उनकी बातों से साफ झलक रहा है कि टीम इंडिया बहुत ही आक्रामक रैवेए के साथ मैदान पर उतरने जा रही है। पहली ही गेंद से भारतीय बल्लेबाज प्रहार करने के लिए मन बनाकर उतरेंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *