अचानक स्कूल के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी तो फिर मच गया हड़कंप, शिक्षक, प्रिंसिपल सबके फूल गए हाथ पांव !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले सब कुछ दुरुस्त करने का दौर जारी है और इस दौर के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी पहुंच गए। एक तरफ तो सीएम ने पीएम के दौरे को लेकर चल रही तैयारियों को परखा तो दूसरी तरफ उन्होंने स्कूल का औचक निरीक्षण किया और इस मौके पर जो हुआ उसने सबको सन्न कर दिया।सीएम योगी के आने की जैसे ही खबर स्कूल प्रशासन को मिली तो फिर सब सन्न रह गए। अध्यापक और प्रिंसिपल सब इधर उधर भागते दिखे और सबके चेहरे पर सिर्फ एक ही भाव था कि कहीं कोई गलती न निकल आए। इस मौके पर स्कूल की छात्राओं ने सीएम योगी का तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया।

स्कूल में स्वागत के बाद सीएम योगी सीधे क्लास रूम पहुंचे और बच्चों के सामने अंग्रेजी के शिक्षक बन गए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर जब बच्चों से अंग्रेजी में सवाल किए तो तमाम शिक्षकों का चेहरा हैरानी के हाव भाव से परेशान था। बच्चे तो सीएम योगी को शिक्षक के तौर पर देखकर खुश थे लेकिन अध्यापकों के चेहरे पर हवाईंयां उड़ रहीं थी कि कहीं बच्चे गलत जवाब न दे दें और फिर उनके ऊपर एक्शन हो जाए। जानकारी की माने तो सीएम योगी आदित्यनाथ अटल आवासीय स्कूल में निरीक्षण करने गए थे। यहां योगी टीचर और पैरेंट की भूमिका में दिखे। उन्होंने बच्चों को प्यार से कई सवालों को लेकर समझाया तो वहीं बच्चों से कई सवाल भी पूछे।

 योगी ने अटल आवासीय स्कूल के कंस्ट्रक्शन वर्क और स्टूडेंट्स की सुविधा व्यवस्थाओं को भी देखा। योगी ने बच्चों से बातचीत भी की,उन्होंने पैरेंट बनकर बच्चों के कंधे पर हाथ रखकर उनका मनोबल बढ़ाया। योगी ने एंट्रेस एग्जाम देकर सिलेक्ट हुए बच्चों से क्लास में डिजिटल साइन बोर्ड पर अंग्रेजी के लिखे शब्दों के अर्थ भी पूछे। योगी ने बच्चों से उनकी फैमिली, स्कूल की पढ़ाई, रहने, खाने-पीने के बारे में भी जानकारी ली। स्कूल पहुंचने पर बच्चों ने योगी का स्वागत किया।

योगी ने बच्चों से पूछा कि उन्हें घर की याद आती है या नहीं? जवाब में बच्चों ने मुस्कराकर कहा कि याद आती है,लेकिन यहां पढ़ाई के साथ खेलने को मिलता है, टीचर चॉकलेट भी देते हैं।बच्चों के ऐसे जवाब सुनकर जब योगी मुस्कराए, तो बच्चे भी खिलखिलाने लगे।सीएम योगी और बच्चों के बीच की ये बातचीत और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और लोग इनपर जमकर प्यार लुटा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *