शिवपाल सिंह यादव हुए आगबबूला, डिप्‍टी सीएम का वीडियो शेयर कर पूछ लिया सवाल तो मौन साध गए सत्‍ताधारी

जी हां, आपने अभी जो कुछ भी सुना है वो एक दम सही है … शिवपाल सिंह यादव का गुस्‍सा अब सातवें आसमान पर है हो भी क्‍यों न कानपुर में जो कुछ हुआ उसको लेकर सरकार से सवाल पूछा जाना लाजमी भी है और जब डिप्‍टी सीएम ने फोन करके अपनी तरफ से हमदर्दी दिखाने की कोशिश की तो शिवपाल सिंह यादव और भी भडक गए और कुछ ऐसे सवाल पूछ लिए जिस पर अब सत्‍ताधारियों के साथ साथ कानपुर का प्रशासन भी मौन साध गया है ।

कानपुर देहात के एक गांव में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान मां-बेटी के कथित तौर पर आत्मदाह के मामले में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इसी को लेकर अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो शेयर कर उन्होंने गंभीर आरोप लगाए हैं.

इससे पहले शिवपाल यादव ने कहा था, “कानपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने ही मां-बेटी ने आग लगाकर जान दे दी और पुलिस तमाशा देखती रही. अतिक्रमण हटाने व बुलडोजर के जोश में प्रशासन आखिर अपना होश क्यों खो रहा है. क्या ‘ महिला सशक्तिकरण’ व ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ की बात केवल कागजी नीति है?”

शिवपाल सिंह यादव का कहना है कि प्रशासन ने आखिर क्‍यों सपा के प्रतिनिधिमंडल को पीडित परिवार से मिलने नहीं दिया । क्‍या अब लोकतंत्र में विपक्ष के नेताओं को पीडितों से मिलने से भी रोका जाएगा । उन्‍होंने कहाकि मैं खुद पीडितों से मिलने कानुपर जाऊंगा और देखूंगा कि प्रशासन कैसे मुझे रोकता है ।

वहीं इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए पीड़ित परिवार को न्याय देने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. पार्टी की उप्र प्रभारी प्रियंका ने मंगलवार को कहा, ”बीजेपी सरकार के बुलडोजर पर लगा अमानवीयता का चश्मा इंसानियत व संवेदनशीलता के लिए खतरा बन चुका है.”

उन्होंने आगे कहा, ”कानपुर की घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. हम सबको इस अमानवीयता के खिलाफ आवाज उठानी होगी. कानपुर के पीड़ित परिवार को न्याय मिले और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.