ऐसे कितने आए और गए कपिल देव ने शुभमन गिल के बारे में ये क्या कह दिया?

इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट हो या फिर आईपीएलहर जगह शुभमन गिल का बल्ला बखूबी चला है. गिल ने इस साल अब तक 9 शतक लगाए हैं। 6 इंटरनेशनल तो 3 शतक आईपीएल में निकले हैं।हालांकि इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव शुभमन गिल से संतुष्ट नहीं हैं. कपिल ने गिल को लेकर ऐसा बयान दिया जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है! पूर्व भारतीय कप्तान कपिला देव ने एक न्यूज चैनल से बात की। इस दौरान कपिल ने शुभमन गिल के बारे बहुत कुछ कह दिया। 

कपिल देव ने कहा

 “सुनील गावस्कर आए, सचिन तेंदुलकर आए, फिर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली चमके। गिल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे लगता है कि वह इन खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। लेकिन मैं उसके बारे में बड़े-बड़े दावे करने से पहले उसे एक सीजन और देना चाहूंगा।  “

उनमें प्रतिभा है लेकिन अभी बड़े खिलाड़ियों से उनकी तुलना नहीं होगी। उन्हें एक और सीजन में ऐसा प्रदर्शन करना चाहिए ताकि हम कह सकें कि गावस्कर, सचिन और कोहली के बाद वह हैं। गेंदबाजों को एक या दो अच्छे सीजन के बाद आपकी ताकत और कमजोरियों का पता चल जाता है। लेकिन अगर उसके पास तीन या चार सीजन अच्छे हैं तो हम कह सकते हैं कि वह वास्तव में महान है।

सूर्यकुमार यादव की तारीफ करी

कपिल देव ने आगे कहा, ‘शुभमन गिल अभी अच्छे दौर में हैं. हमें देखना होगा कि वह इस तरह का प्रदर्शन कब तक जारी रख पाते हैं. ” . सूर्यकुमार यादव को ही देख लीजिए। शानदार सीजन के बाद उन्हें तीन गोल्डन डक मिले। हालांकि उन्होंने जोरदार वापसी की। आप ऐसे खिलाड़ियों को बहुत ऊंचा आंकते हैं।

“मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि जब गिल का अच्छा प्रदर्शन खत्म होगा तो वह वापसी कैसे करेंगे? उसके पास सभी गुण हैं। उनकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह चौका नहीं लगाने पर भी घबराते नहीं हैं। वह हर तरह के शॉट मारने की क्षमता रखते हैं।साथ ही विनोद कमली का उदाहरण देखकर पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘मुझे गलत मत समझिए. मुझे उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है. लेकिन मैं बिना किसी तुलना के एक क्रिकेटर का जिक्र करना चाहूंगा, जिनका नाम विनोद कांबली है. शुरुआत अच्छी रही लेकिन फिर पटरी से उतर गई। ऐसे में अब गिल के सामने सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्या वह खुद को ठीक से संभाल पाएंगे? छोटी उम्र वह इसका सामना कैसे करेगा?आपको बता दें कि शुभमन गिल के प्रदर्शन को देखकर भारतीय प्रशंसकों ने उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से करनी शुरू कर दी है। ऐसे में कपिल देव ने जो बयान दिया है.उससे भारतीय फैंस को झटका लग सकता है।