शादी की पहली ही रात दुल्हन ने कर दिया कुछ ऐसा कि हांफता हुआ दुल्हा पहुंचा ससुराल !

हसीन शादी और उससे भी हसीन जिंदगी का सपना हर किसी का होता है लेकिन कई बार ये सपना कईयों के लिए परेशानी का कारण बन जाता है जैसा इस दुल्हे के साथ हुआ ! इसने शादी तो बड़े अरमानों से की लेकिन सुहागरात के दिन ही सारे अरमानों पर पानी फिर गया और अब हाल ऐसा हो गया कि घर वाले और ससुराल वाले सब हैरान है ! सुहागरात के समय कुछ ऐसा हुआ कि दुल्हा हांफता हांफता दुल्हन के घर जा पहुंचा और बोला कि उसे अब दूसरी शादी करनी है और दुल्हन की बहन से ही शादी करनी है ! लड़की के घर वालों ने जब ये सुना तो पैरों तले जमीन खिसक गई कि आखिर हुआ क्या है और जब माजरा पता चला तो फिर हंगामा ही खड़ा हो गया !

मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी ( shivpuri) का है लेकिन अब पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है ! दूल्हा अपनी शादी के बाद दुल्हन को लेकर घर लौटा था ! अभी ठीक से आंखें भी नहीं मिली थी ! अरमाओं को संजोए दुल्हे के सारे सपने ही बिखर गए ! अचानक घर में कुछ ऐसा हुआ कि कोहराम मच गया ! सुहागरात से पहले ही भागकर दूल्हा को ससुराल जाना पड़ा है ! वहां, पहुंचकर ससुराल के लोगों से हर्जाने में दुल्हन की छोटी बहन की डिमांड की है ! शिवपुरी जिले के अमोला का ये मामला है ! यहां एक युवक की शादी हुई थी…घर के लोग शादी के अगले दिन नई दुल्हन के स्वागत की तैयारी में जुटे थे ! विवाह के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर घर आया ! दुल्हन के आने के बाद घर में सारी रस्में निभाई गई ! परिवार में नई दुल्हन को लेकर खुशी का माहौल था ! दूल्हा भी शादी के बाद बेहद खुश नजर आ रहा था !

शाम को इस मामले में दिलचस्प मोड़ तब आ गया, जब दुल्हन ने शाम को शौच जाने की इच्छा जताई ! परिवार के लोगों ने घर स्थित बाथरूम में जाने को कहा ! इस पर दुल्हन ने कहा कि मैं बाहर जाऊंगी ! घर के लोगों को लगा कि गांव से आई है तो वहां बाहर जाने की आदत रही होगी ! इस पर घर के लोगों ने अंधेरा होने पर दुल्हन को बाहर शौच के लिए भेज दिया ! जब काफी देर हो गई और दुल्हन वापस नहीं लौटी तो फिर घरवालों को चिंता हुई और जब खोजवीन शुरू की तो माजरा कुछ और ही निकला ! यही नहीं, शादी के दौरान जो जूलरी और नगदी मिले थे ! वो भी घर में नहीं था ! इसके बाद दूल्हे के घर में हंगामा मच गया ! शादी की खुशियां मातम में बदल गई ! दूल्हे के सारे अरमान आंसुओं में बह गए ! घटना के बाद दूल्हा अपने परिवार के साथ भागते-भागते ससुराल पहुंचा ! वहां पहुंचकर उसने पूरी कहानी बताई ! इस दौरान ससुराल के लोगों ने कहा कि हमें भी नहीं पता कि दुल्हन कहां है !

इसके बाद दूल्हे के परिवार ने अपनी इज्जत बचाने के लिए ससुराल वालों के सामने अजीब डिमांड रख दी ! दूल्हा ने कहा कि दुल्हन की जो छोटी बहन है, अब उससे हमारी शादी करवा दो ! दूल्हे की डिमांड सुनकर ससुराल के लोग हैरान रह गए ! ससुराल के लोगों ने कहा है कि हमलोगों को चार दिन का वक्त दीजिए ! इसके बाद दुल्हन का परिवार बताएगा कि छोटी बहन की शादी दूल्हे से करवाएंगे कि नहीं ! लेकिन इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल है और सब दुल्हन की हरकत से हैरान है ! किसी का कहना है कि दुल्हन के परिवार वालों ने धोखा दिया है तो किसी का कहना है कि दुल्हन का किसी के साथ चक्कर जब चल रहा था तो उसे लड़के को सारी बात पहले ही बता देनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया और नतीजा अब सबके सामने हैं !

One thought on “शादी की पहली ही रात दुल्हन ने कर दिया कुछ ऐसा कि हांफता हुआ दुल्हा पहुंचा ससुराल !

  1. I do agree with all the ideas you have introduced on your post They are very convincing and will definitely work Still the posts are very short for newbies May just you please prolong them a little from subsequent time Thank you for the post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *